कन्नौज में बोले मोदी : पहले चरण के मतदान के बाद विपक्ष के होश उड़े
कन्नौज में प्रधानमंत्री मोदी


कन्नौज : प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने आज इत्र नगरी कन्नौज में चुनावी सभा को सम्बोधित किया !विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि पहले चरण के मतदान ने एक और बात साफ की है। दो दिन से घोर परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं। उनकी नींद हराम हो गई है। वो लोग सोच रहे थे कि जातिवाद फैलाकर वोट बांट देंगे। लेकिन यूपी के लोग माफियावादियों और दंगावादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं। यह एकजुटता कानून व्यवस्था में सुधार और , महिलाओं की सुरक्षा के पक्ष में है। इसी तरह आगे के चुनावों में भी एकजुट रहना है।ज्ञातव्य है कि कन्नौज क्षेत्र से पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण भाजपा के प्रत्याशी हैं !


गुजरात में बीजेपी की सरकार आने से पहले हर साल छोटी-छोटी बातों पर दंगे हो जाते थे। जब से गुजरात की जनता ने भाजपा को मौका दिया है तब से वहां कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ है। सभी के प्रयासों से गुजरात दिनों दिन प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। पहले की सरकारों के समय यूपी के जिलों की पहचान माफियाओं के नाम से होती थी। योगी सरकार में यूपी के जिलों की पहचान वहां के उत्पादों से हो रही है।
मंच पर आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा में आए लोगों का आभार व्यक्त किया। कहा कि कन्नौज के लोगों में कन्नौज की आबो हवा में इत्र की खुशबू तो होती ही है साथ ही यहां के लोगों के परिश्रम की सुगंध भी होती है। जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लड़ाई इस बात की नहीं है कि किसकी सरकार बनेगी किसकी नहीं… बल्कि पूरा देश जानता है कि आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही। मुकाबला तो इस बात का है कि भाजपा की सरकार पहले से कितनी ज्यादा सीटें लेकर बनेगी।

फिलहाल पीएम मोदी यूपी विधानसभा चुनाव की धुरी बन गए हैं। सीएम योगी से लेकर प्रत्याशी तक मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। आने वाले दिनों में पीएम भाजपा का प्रचार करने के लिए यूपी के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। मोदी शनिवार को समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले कन्नौज से बुंदेलखंड के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू किया । सपा के गढ़ में अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए भाजपा ने इत्र नगरी, औरैया, इटावा और फर्रुखाबाद की 10 सीटों के लिए संयुक्त रूप से जनसभा आयोजित किया । जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए लगातार पार्टी के बड़े नेता लगे हुए थे ।    

भाजपा ने सपा के गढ़ में 2017 के विधानसभा चुनाव में तब सेंध लगाई थी जब पार्टी ने तीन में से दो सीटें जीत ली थीं। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराकर सपा के किले को ही दरका दिया। अब भाजपा मोदी के चेहरे के सहारे कन्नौज ही नहीं आसपास के जिलों से भी समाजवादी पार्टी का सफाया करने की रणनीति पर काम कर रही है !


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें