पूर्वांचल में भाजपा के नौ और प्रत्याशी घोषित
फाइल फ़ोटो


लखनऊ :यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)  ने पूर्वांचल के 9 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें से सिर्फ एक महिला को टिकट मिला है। इसमें ज्यादातर चेहरे पुराने हैं और इसमें सोशल इंजीनियरिंग का पूरा ख्याल रखा गया है।

 
आज जारी की गयी सूची के मुताबिक, चंदौली जिले के मुगलसराय की विधायक साधना सिंह और चकिया की विधायक शारदा सिंह का टिकट कट गया है। मुगलसराय से रमेश जायसवाल को जबकि चकिया विधानसभा सीट से कैलाश खरवार को चुनावी मैदान में उतारा है। गाजीपुर के जहूराबाद से पूर्व विधायक कालीचरण राजभर को प्रत्याशी घोषित किया गया है। जहूराबाद से सीट से सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर लगातार दूसरी बार मैदान में हैं।  कालीचरण राजभर के प्रत्याशी घोषित होने के बाद गाजीपुर में सियासी पारा चढ़ गया है। 


वहीं अगर अन्य प्रत्याशियों की बात करे  तो आजमगढ़ के मुबारकपुर से अरविंद जायसवाल, मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना सीट से पूनम सरोज, मऊ से अशोक सिंह, जौनपुर के मछलीशहर से मेहीलाल गोतम, सोनभद्र के घोरावल से अनिल मौर्य और ओबरा विधानसभा सीट से निवर्तमान विधायक एवं राज्यमंत्री संजीव गोंड को टिकट मिला है। भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए अब तक कुल 367 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

वाराणसी की रोहनिया, सेवापुरी के अलावा भदोही की ज्ञानपुर, गाजीपुर की सैदपुर, जमनिया, जौनपुर की बदलापुर, जफराबाद सहित कई सीटों पर दावेदारों की धुकधुकी बढ़ गई है। बची सीटों पर अब सबकी निगाहें टिकी हैं। इस सभी सीटों पर अन्तिम चरण में मतदान होगा !



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ... ...