पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक: फ्लीट की एंबुलेंस में नहीं थी चिकित्सकों की टीम
पीएम मोदी की रैली


कासगंज:पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। शुक्रवार को जब पीएम मोदी अल्मोड़ा से पटियाली पहुंचे तो उनकी फ्लीट में शामिल स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस में तैनात किए गये चिकित्सक नदारद थे। एसपीजी कमांडो को जब एंबुलेंस में डॉक्टर नहीं मिले तब इसकी जानकारी प्रशासन को दी। नदारद चिकित्सकों को तलाशा गया।

पीएम मोदी की सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुरूप कार्यक्रम स्थल पर छह एंबुलेंस लगाई गईं थीं। किसी भी तरह की आपात चिकित्सा के लिए पड़ोसी जनपद एटा से भी एंबुलेंस व डॉक्टरों की टीम बुलाई गई। पीएम की फ्लीट में एटा के चिकित्सकों की टीम शामिल की गई। इस टीम में एक सर्जन डॉ. अभिनव झा, पैथोलॉजिस्ट मधुप कौशल एवं एनेस्थीसिया चिकित्सक डॉ. आरके दयाल तैनात थे।

पीएम वायु सेना के तीन हेलीकॉप्टर के बेड़े के साथ रैली स्थल पर पहुंचे। जिसमें पहला हेलीकॉप्टर 2:58 बजे उतरा था, इसके बाद दो से तीन मिनट के अंतराल पर दो अन्य हेलीकॉप्टर भी उतरे। पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर पहुंचते ही फ्लीट को अलर्ट किया गया। फ्लीट को अलर्ट करने पर एंबुलेंस में एसपीजी कमांडो को चिकित्सक नदारद मिले। इसकी शिकायत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से की गई। नदारद चिकित्सकों को तलाशा गया तो वो फ्लीट एंबुलेंस की बजाय अन्य एंबुलेंस में बैठे पाए गए। 

एसपीजी ने इस चूक के मामले को गंभीरता से लिया। इस मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पीएम मोदी की फ्लीट में शामिल एंबुलेंस के चिकित्सक पीएम आगमन के दौरान नदारद थे। एसपीजी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए रिपोर्ट मांगी है। सीएमओ कासगंज व एंबुलेंस में तैनात तीन चिकित्सकों के विरुद्ध रिपोर्ट शासन को भेजी गई है।

कासगंज के सीएमओ डॉ. अनिल कुमार का कहना है कि पीएम मोदी की फ्लीट में एटा के तीन विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम तैनात की गई थी। जब पीएम का आगमन हुआ तब फ्लीट की एंबुलेंस के चिकित्सक दूसरी एंबुलेंस में बैठे थे। कार्यक्रम के दौरान सभी चिकित्सक मौजूद थे वो कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही गए हैं।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी

गोमाता की रक्षा के लिए जान भी दे देंगे, किन्तु बाल भी बांका नहीं होने देंगे : CM योगी..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के समर्थन ... ...