गांधी परिवार ने रिश्तों की दुहाई देकर अमेठी की जनता को छला : प्रधानमंत्री मोदी
अमेठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


अमेठी :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेठी जिले की गौरीगंज विधानसभा के कौहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने रिश्तों की दुहाई देकर अमेठी को छला और गरीबों की जमीन हड़प ली जबकि भाजपा ने जिले में 1500 करोड़ रुपये के विकास कार्य किए। उन्होंने कहा अमेठी में भाजपा ने सड़क, मेडिकल कॉलेज, स्कूल और बाईपास का निर्माण करवाया है। विपक्ष के लोग परिवारवाद की राजनीति करते हैं जबकि भाजपा की डबल इंजन की सरकार विकास के काम करती है। प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को पांचवे चरण के मतदान से पहले अमेठी जिले की चार व सुल्तानपुर जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों की एक संयुक्त जनसभा गौरीगंज के कौहार स्थित मैदान में संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने दावा कि चुनाव के चारों चरणों में जनता ने भाजपा को भरपूर समर्थन दिया है। 10 मार्च को परिवारवादियों को पता चलेगा कि गरीबों के लिए किए गए विकास कार्यों के आधार पर वोट मिलता है। गरीब कह रहा है कि यूपी में फिर से भाजपा की सरकार आएगी। हम किसी की जाति और धर्म देखकर सहायता नहीं करते हैं जो पात्र होता है। उन्हें देखते हैं। गरीबों को राशन देने के साथ ही आवास दिए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादियों को जमीन पर क्या हो रहा है ये नहीं पता। वो यहां आते हैं और चुनाव जीतकर अपनी ताकत बढ़ाना चाहते हैं और एक राजा की तरह जनता पर शासन करना चाहते हैं। जबकि हमारी ताकत बाहुबली व माफिया नहीं हैं बल्कि जनता है। वोट बैंक और परिवारवाद की राजनीति ने देश का नुकसान किया है। इसने लोगों को आगे बढ़ने से रोका है। वोट बैंक की राजनीति परिवारवाद की मजबूरी है।

प्रधानमंत्री की यह जनसभा , अमेठी और सुल्तानपुर जिले के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा और सहयोगी दल ,निषाद पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित की गयी थी ! ज्ञातव्य है कि इन नौ सीटों में सुल्तानपुर की जयसिंहपुर सीट से निषाद पार्टी के टिकट पर उस क्षेत्र के लोकप्रिय समाजसेवी राजबाबू उपाध्याय चुनाव लड़ रहे हैं और उनकी स्थिति मजबूत है !बाकी आठ सीटों में अमेठी सदर से भाजपा ने राजा संजय सिंह और गौरीगंज से पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश मिश्र (मटियारी) को टिकट दिया है ! कुल मिलाकर सभी सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी मजबूती से लड़ रहे हैं !


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें