अयोध्या : योगी आदित्यनाथ ने किया रामलला का दर्शन व हनुमान गढ़ी में पूजा-अर्चना
सीएम योगी


अयोध्या : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर हैं। शुक्रवार की सुबह सीएम योगी ने अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर राम लला की पूजा की। उन्होंने हनुमान गढ़ी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने साधु-संतों से भी मुलाकात की।

इसके पहले कल गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या जिले की गोसाईगंज व रुदौली विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित किया था जिसमे उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था । अपने चिर परिचित अंदाज में कहा कि सपा सरकार में राशन का पैसा माफिया तो बसपा सरकार में हाथी खा जाता था। सपा की सरकार में 700 तो बसपा की सरकार में 300 दंगों का जिक्र किया। कहा कि आज गुंडे, माफिया और उनके चमचे जेल में हैं।

गोसाईगंज से भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पक्ष में मया बाजार में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा था कि गोसाईगंज अयोध्या की महत्वपूर्ण सीट है। 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मया बाजार में आपसे समर्थन मांगा था। आप सभी के समर्थन से भाजपा ने जो कहा करके दिखाया। आपकी भावना के अनुरूप भयमुक्त, दंगा मुक्त, अपराध मुक्त परिवेश के साथ विकास की योजना लाए।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए रामभक्त 500 वर्षों से संघर्षरत थे। जब भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने सभी बाधाओं को दूर कर अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया तब मंदिर का निर्माण शुरू हो सका । उन्होंने सवाल किया कि क्या राम मंदिर का निर्माण सपा, बसपा या कांग्रेस की सरकार होती तो करा पाते ? केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है, इस कारण से रामभक्तों की इच्छा पूरी हो रही है ।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें