वाराणसी में आज कार्यकर्ताओं के बीच होंगे प्रधानमंत्री मोदी
फाइल फ़ोटो


वाराणसी : भारतीय जनता पार्टी ने आज वाराणसी में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के परिसर में बूथ विजय सम्मेलन के नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया है । इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। वाराणसी में सातवें चरण में मतदान 7 मार्च को होना है। कार्यक्रम में आठों विधानसभाओं के 3361 बूथों के 20166 बूथ पदाधिकारी सम्मेलन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री दोपहर बाद सवा तीन बजे सम्मलेन स्थल पर पहुंचेगे ।

इधर, सम्मेलन की तैयारियां पूरी हो गई हैं और कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पदाधिकारियों को प्रवेशपत्र का वितरण भी करा दिया गया है। जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री से संवाद को लेकर बूथ पदाधिकारियों में जबरदस्त उत्साह है। सम्मेलन में मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए 32 ब्लॉक बनाए गए हैं।

महानगर अध्यक्ष ने बताया कि पीएम की इच्छानुसार ही कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। मंच के पास जो गैलरी बनाई गई है, उसमें चार-चार ब्लॉक हैं। पीएम पहले गोल्फ कार्ट के माध्यम से बूथ पदाधिकारियों के बीच जाएंगे। जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। इस पार्टी में पदाधिकारी से लेकर हर एक छोटे कार्यकर्ताओं को एक समान अधिकार प्राप्त है। पीएम मोदी ऐसे पहले प्रधान सेवक है, जो निचली और महत्वपूर्ण इकाई बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से निरंतर संवाद करते हैं और उनको ऊर्जा देने का कार्य करते हैं।

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक काफिले को ले जाने की व्यवस्था का शनिवार को पूर्वाभ्यास किया गया। पूर्वांचल के अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव के लिए रैलियों का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी को देख पीएम के आगमन से पूर्व एयरपोर्ट पर वीआईपी का आगमन होता रहा।

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री के रविवार आगमन के मद्देनजर शनिवार दोपहर 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के कांफ्रेंस हॉल में एएसएल की बैठक हुई। जिसमें सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। गृहमंत्री अमित शाह रविवार सुबह 10.45 बजे दिल्ली से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से गोरखपुर जाएंगे।

वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शाम पांच बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जिसके बाद चार्टर विमान से दिल्ली जाएंगे। बैठक में मुख्य रूप से एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सन्याल, सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट अजय कुमार, सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय एलआईयू के अधिकारी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जिले में अस्पतालों में सेफ हाउस बनकर तैयार हो गए हैं। प्रोटोकॉल के अनुसार, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती कर दी गई है। दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल में भी सेफ हाउस बनाया गया है।

शनिवार दोपहर सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने अस्पताल पहुंचकर सेफ हाउस बनाने के साथ ही अन्य तैयारियों का जायजा लिया। ड्यूटी में लगे चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों को मुस्तैद रहने को कहा। उधर, मंडलीय अस्पताल में भी सेफ हाउस बनाया गया है। सीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

रायबरेली को लेकर आज खत्म हो सकता है सस्पेंस, प्रियंका गांधी किसी भी वक्त कर सकती हैं नामांकन!

रायबरेली को लेकर आज खत्म हो सकता है सस्पेंस, प्रियंका गांधी किसी भी वक्त कर सकती हैं नामांकन!..

रायबरेली-अमेठी सीट से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर सस्पेंस लगभग आज खत्म ... ...