फिरोजाबाद : धू-धू कर जली यूपी परिवहन निगम की बस, बाल-बाल बचे यात्री
रोडवेज बस में लगी आग


फिरोजाबाद : उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से बेबर को जा रही रोडवेज बस में थाना उत्तर क्षेत्र अन्तर्गत ओवरब्रिज पर मंगलवार को आग लग गई. पहले आग धीमी थी, लेकिन देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक बस जलकर खाक हो चुकी थी. हालांकि सभी यात्री सुरक्षित हैं.

बेबर डिपो की एक रोडवेज बस मंगलवार को आगरा से सवारियां लेकर वापस बेबर जा रही थी. बस जैसे ही फिरोजाबाद शहर के थाना उत्तर क्षेत्र अन्तर्गत ओवरब्रिज पर पहुंची तभी अचानक बस में भीषण आग लग गई. बस में आग लगने से सवारियों में हड़कम्प मच गया. बस के चालक व परिचालक ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल बस में बैठी सवारियों को बस से नीचे उतारा.

इधर बस से आग की लपटें उठती देख लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ समय के लिए आवागमन ठप हो गया. सूचना मिलते ही थाना पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया लेकिन तब तक बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई.

बस के परिचालक संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि बस में डीजल टैंक गिरने के कारण अचानक आग लग गई थी. बस में सवार सभी सवारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. बस से टैंक को निकालने का भी प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं निकल सका. आग पर काबू पाने के लिए बस में रखे आग बुझाने का सिलेंडर खाली था. कुछ सामान जरूर जल गया है लेकिन सवारियां सभी सुरक्षित हैं. बस में करीब 30 सवारियां थीं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें