राज्यसभा चुनाव में नवाब मलिक और अनिल देशमुख नहीं डाल पाएंगे वोट, कोर्ट का अनुमति देने से इंकार
मंत्री नवाब मलिक और पूर्व मंत्री अनिल देशमुख


नई दिल्ली : शुक्रवार को राज्यसभा की 16 सीटों के लिए मतदान जारी है. महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान और हरियाणा के विधायक अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को बड़ा झटका मिला है.  बॉम्बे हाईकोर्ट ने दोनों ही नेताओं को मतदान करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. गौरतलब है कि आज शाम चार बजे तक इसके लिए वोट डाले जाएंगे.

नवाब मलिक ने किया था कोर्ट का रुख
बता दें कि नवाब मलिक न्यायिक हिरासत में हैं और उन्होंने मतदान के करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था. उच्च न्यायालय ने कहा कि याचिका गलत थी और उन्हें एक उपयुक्त पीठ के समक्ष संशोधित आवेदन के साथ संपर्क करने को कहा. मुंबई की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को जेल में बंद एनसीपी के नेताओं नवाब मलिक और अनिल देशमुख की याचिकाओं को खारिज कर दिया था. दोनों नेताओं ने वोट देने के लिए एक दिन की जमानत मांगी थी.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को मामले की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश आरएस रोकाडे से कहा था कि देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी हैं और वह जन प्रतिनिधित्व कानून के तहत एक कैदी के रूप में मतदान के अधिकार की मांग नहीं कर सकते हैं.

हालांकि, अनिल देशमुख और नवाब मलिक ने विशेष अदालत के आदेश को बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी थी और मतदान की अनुमति मांगी थी. बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया था.

छह सीटों के लिए सात उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे
बता दें कि महाराष्ट्र की छह सीटों के लिए सात उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. शिवसेना ने दो उम्मीदवारों-संजय राउत और संजय पवार को मैदान में उतारा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक को उम्मीदवार बनाया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...