क्या महाराष्ट्र में गिरने जा उद्धव सरकार, मंत्री एकनाथ शिंदे समेत 11 विधायक राज्य सरकार के संपर्क से दूर
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे


महाराष्ट्र : महाराष्ट्र उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ गई. दरअसल, सोमवार शाम से मंत्री एकनाथ शिंदे राज्य सरकार के सम्पर्क में नहीं है. बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे पार्टी से नाराज चल रहे है और वह इस समय 17 विधायकों के साथ गुजरात के एक होटल में ठहरे हुए हैं. शिंदे के इस कदम के बाद राज्य मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे टेंशन में है और उन्होंने मंगलवार को 12 बजे अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है.

शिवसेना में एकनाथ शिंदे की गिनती बड़े नेताओं होती है. उनके इस कदम के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उठा पटक के आसार दिख रहे हैं. इससे पहले सोमवार को राज्य में हुए MLC चुनाव में शिवसेना के 11 वोट टूटे और बीजेपी के उम्मीदवार प्रसाद लाड जीत गए. इसके बाद गायब सभी विधायकों और मंत्री एकनाथ शिंदे से सम्पर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनके नंबर नॉट रिचेबल बता रहे हैं. वहीं, सूत्रों से जानकारी मिली है कि शिंदे सूरत के ग्रैंड भगवती हॉटल में विधायकों के साथ ठहरे हैं.  

एनसीपी ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप
बता दें कि महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी के चार और सत्ताधारी गठबंधन के सहयोगी दलों शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को दो-दो उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. बीजेपी के प्रसाद लाड की जीत और कांग्रेस प्रत्याशी चन्द्रकांत हांदोरे की हार के बाद एनसीपी ने बीजेपी पर ‘खरीद-फरोख्त’ का गंभीर आरोप लगाया है. वहीं दूसरी शिवसेना ने आरोप लगाया है कि बीजेपी अधिकारों गलत दुरुपयोग करके ये चुनाव जीता है.

देवेंद्र फडणवीस क्या बोले?
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को पांच सीटों पर जीत हासिल हुई है. जिसके बाद महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार के खिलाफ सत्ताधारी विधायकों के बीच अस्थिरता के संकेत मिलते दिखाई दे रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें