तीन महीने में परिवहन निगम को हुआ अच्छा मुनाफा : दयाशंकर सिंह
लोक भवन में प्रेस वार्ता करते परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह


लखनऊ : योगी सरकार दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को लोक भवन में प्रेस वार्ता कर अपने विभाग की उपलब्धियां गिनाईं। इस दौरान उन्होंने कहा कि  पूरे प्रदेश को रोडवेज बसों के नेटवर्क से जोड़ा गया है। 12 हजार 500 गांवों में अभी बस नेटवर्क नहीं है लेकिन जल्द ही सभी गांवों तक बस सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी। पांच हजार गांवों में अभी रोड नेटवर्क विकसित होना है।

मंत्री ने अपने विभाग की उपलब्धियां बताते हुए कहा का कि बीते तीन महीने में परिवहन निगम के मुनाफा कमाया है और परिवहन निगम फायदे में है। नए ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस व्यवस्था को लेकर दयाशंकर ने कहा कि भले ही अभी समस्या आ रही हो। लेकिन भविष्य में यह समस्या दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आरटीओ के चक्कर लगाने से बचने के लिए नई व्यवस्था बनाई गई है।

परिवहन विभाग में पहली बार एकमुश्त शास्ति समाधान योजना के लिए 27 जून को अधिसूचना जारी की गई। यह आदेश के गजट में अधिसूचित किए जाने के दिनांक से तिथि से तीन माह के लिए प्रभावी रहेगी। इसके तहत अप्रैल 2020 या उसके पूर्व पंजीकृत व्यावसायिक वाहनों की बकाए की धनराशि में 70 प्रतिशत शास्ति की छूट की सुविधा दी जाएगी। वाहन स्वामी शास्ति रहित बकाया की धनराशि एकमुश्त या तीन किस्तों में जमा कर सकता है।

दयाशंकर सिंह ने बताया कि कायाकल्प योजना के तहत बसों की डेंटिंग-पेंटिंग एवं सीटों की मरम्मत का कार्य लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। परिवहन निगम द्वारा 150 नई बसों को बस बेड़े में जोड़ा जाना है। जिनमें से 148 बसें बनकर पूर्ण चुकी हैं। वर्तमान में प्रदेश में परिवहन निगम द्वारा 647 मितव्यई वातानुकूलित (जनरथ) बसों का संचालन किया जा रहा है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें