निलंबित सांसदों का संसद में 50 घंटे का धरना जारी, खाने में चिकन तंदूरी से गाजर के हलवे तक ये आइटम मौजूद
धरने पर बैठे सांसद


नई दिल्ली : मानसून सत्र में सदन में हंगामा करने वाले निलंबित सांसदों ने 50 घंटे का का विरोध प्रदर्शन बुलाया है. इन सांसदों को एक सप्ताह के लिए निलंबित किया गया है. निलंबित सांसद अलग-अलग पार्टी से हैं. निलंबित सांसदों ने ये धरना राज्यसभा चेयरमैन द्वारा सस्पेंशन के खिलाफ  किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, सांसदों के प्रदर्शन के लिए रोस्टर बनाया गया है. इसके तहत सांसद बारी बारी से धरना दे रहे हैं. धरना देने वाले सांसदों ने बुधवार रात खुले आसमान के नीचे रात काटी है. गौरतलब है सोमवार और मंगलवार को सदन में हंगामे को लेकर 20 सांसदों को निलंबित किया गया है. इसी के विरोध में ये धरना जारी है.

निलंबित किए गए सांसदों में 7 टीएमसी, 6 डीएमके, 3 तेलंगाना राष्ट्र समिति, दो सीपीआई (एम) और एक-एक सांसद आम आदमी पार्टी और सीपीआई के हैं. इसके अलावा लोकसभा से निलंबित कांग्रेस के 4 सांसदों ने हिस्सा लिया है. धरना के दौरान सांसदों ने टेंट की भी मांग की थी जिसे ख़ारिज कर दिया गया है. लेकिन इस दौरान सांसदों को बाथरूम और पब्लिक लाइब्रेरी के इस्तेमाल की पूरी तरह इजाजत दी गई है.

वहीं, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक तस्वीर शेयर की, जिसमे सांसद खुले में सोने की तैयारी कर रहे हैं.  डेरेक ओ ब्रायन ने तस्वीर के साथ लिखा-संसदीय कार्य मंत्री आए थे, उन्होंने सांसदों से धरना खत्म करके घर जाने और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए कहा. उन्होंने विपक्षी सांसदों से कहा कि वे घर जाएं और सुबह फिर आ जाएं. डेरेक ओ ब्रायन ने लिखा, मंत्री जी हम ठीक हैं. आप घर पर अच्छे से सोएं.

नाश्ते से लेकर खाने तक का इंतजाम
समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक धरना देने वाले सांसदों के लिए यहां नाश्ते की भी व्यवस्था की गई है. वहीं सांसदों को जो नाश्ता दिया जाएगा उसमे इडली सांभर को शामिल किया गया है. इसका इंतजाम डीएमके सांसद तिरुचि सिवा ने किया था. इसके साथ खाने का इंतजाम डीएमके द्वारा किया गया. रात के खाने में दाल, रोटी, पनीर, चिकन तंदूरी की व्यवस्था टीएमसी की ओर से की गई. डीएमके की सांसद कनिमोझी भी अपने साथ सांसदों के लिए 'गाजर का हलवा' लेकर धरना स्थल पर पहुंचीं हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...