16 घंटे लंबी पूछताछ के बाद  शिवसेना नेता संजय राऊत को ED ने किया गिरफ्तार
संजय राउत


मुंबई : रविवार को लंबी पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देर रात शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने 16 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद ये कार्रवाई की है. गौरतलब है पत्रा चॉल में 1034 करोड़ के घोटाले के साथ उनके घर में मिले 11.50 लाख रुपये का हिसाब नहीं देने पर यह गिरफ्तारी की गई है.


बता दें कि सोमवार सुबह ईडी की टीम संजय राउत को पहले जेजे अस्पताल मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाएगी. उसके बाद करीब 12 बजे उन्हें मुंबई के विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा. आपको बताते चलें कि गोरेगांव में हुए पत्रा चॉल घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी की टीम ने संजय राऊत को 27 जुलाई को दूसरी बार समन जारी कर बुलाया था. लेकिन संसद सत्र शुरू होने की वजह से वे अतिरिक्त समय मांग रहे थे.

जिसके बाद रविवार सुबह ईडी की टीम ने सुबह सात बजे संजय राऊत के भांडुप स्थित निवास पर जाकर पूछताछ की. इसी दौरान घर की तलाशी में ईडी की टीम को उनके घर से 11.50 करोड़ रुपये की नकदी भी बरामद की है. भांडुप में संजय राऊत से 9 घंटे तक पूछताछ के बाद ईडी संजय राऊत को हिरासत में लेकर दक्षिण मुंबई स्थित अपने दफ्तर लाई. दफ्तर में दिल्ली से आए ईडी के संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार मौजूद थे.

संजय राऊत की गिरफ्तारी के मेमो पर ईडी के संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार ने हस्ताक्षर किया है. इसके बाद संजय राऊत को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी ईडी कार्यालय के बाहर मौजूद उनके भाई सुनील राऊत को दी गई और संजय राऊत से संबंधी अन्य दस्तावेज व कपड़े आदि दिए जाने के लिए कहा.

सुनील राऊत ने बताया कि संजय राऊत की आवाज दबाने के लिए तथा शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को कमजोर करने के लिए संजय राऊत को भाजपा के इशारे पर गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, बाल गंगाधर तिलक, वीर सावरकर अगर जेल जाने से डरते तो न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते थे. शिवसेना इस गिरफ्तारी से डरने वाली नहीं है और लड़ाई तेज करेगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें