IND vs WI : 5वें टी20 मैच में भारतीय स्पिनरों ने किया कमाल, दुनियाभर के क्रिकेट में रच दिया इतिहास
रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव


पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 4-1 से हराकर इतिहास रच दिया है. पांचवें और अंतिम टी20 रोहित शर्मा, ऋषभ पंतऔर सूर्यकुमार यादव जैसे दिगज्जों को आराम दिया गया है. बावजूद इसके टीम इंडिया इस मैच को 88 रन से जीत लिया है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय खिलाडियों ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की. मैच भारतीय स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया है.

स्पिनर्स ने किया कमाल
मैच की सबसे खास बात ये रही है कि पांचवें टी20 मैच में सभी 10 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं . रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने भारत को इस मैच में जीत दिलाई है.  इन स्पिनर्स के आगे वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज टिक ही नहीं पाया. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने बल्लेबाजी करने वाली टीम को आउट किया जहां केवल स्पिनर्स ने ही सभी 10 विकेट हासिल किए. भारत टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाला पहला देश बन गया है.

चला स्पिन का जादू
भारतीय स्पिनर्स हमेशा से ही टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान निभाते रहे हैं. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में कई युवा स्पिनर्स ने जगह बनाई है. पांचवें टी20 मैच में अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. रवि बिश्नोई  ने 2.4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए. वहीं, कुलदीप यादव ने चार ओवर में 12 देकर 3 विकेट अपने खाते में दर्ज किए. इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया को जीत हासिल हुई.

भारत ने जीती सीरीज
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में वेस्टइंडीज बोर्ड पर केवल 100 रन ही बना सका क्योंकि वे भारतीयों द्वारा स्पिन ट्रैप का शिकार हो गए. रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की भारतीय स्पिन टुकड़ी ने धीमी पिच पर अद्भुत काम किया क्योंकि उन्होंने भारत को 4-1 से सीरीज जीत दिलाई.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें