बिहार : नीतीश कुमार ने ली 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ, तेजस्वी बने दूसरी बार डिप्टी CM
शपथ लेते नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव


पटना : जदयू के नेता नीतीश कुमार 21 महीने बाद एक बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने दूसरी बार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश और तेजस्वी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार का पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

बता दें कि 22 साल राजनीतिक करियर में ये किसी नेता के लिए पहला मौका है जब
वह 7 साल में 8वीं बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. एक तरह का यह इतिहास रहा हो गया है. साल 2000 नीतीश कुमार पहली बार 7 दिन के लिए राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों  जबरदस्त सियासी हलचल बीच बिहार में BJP और JDU एक दूसरे से अलग हो गए हैं, जिसके बाद बुधवार को नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ नई सरकार के रूप में सीएम पद की शपथ ली है.

9 साल में 2 बार गठबंधन बदल चुके हैं नीतीश कुमार
आपको बता दें कि नीतीश कुमार  2013 में भाजपा और 2017 में राजद से गठबंधन तोड़ चुके हैं. दोनों ही बार उन्होंने सरकार बनाई थी और सूबे के मुख्यमंत्री बने थे. एक बार फिर बारी थी NDA से नाता तोड़ने की जिसको बड़े ही खामोश राजनीतिक अंदाज में नीतीश कुमार ने अंजाम तक पहुंचाया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...