सपा के अधिवेशन में बोले अखिलेश यादव, कहा- 2019 व 2022 का चुनाव डटकर लड़ा, आगे भी चुनौती को मिलकर करेंगे पार
अखिलेश यादव


लखनऊ  : लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर पार्क में  समाजवादी पार्टी के दो दिवसीय अधिवेशन के पहले दिन अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश गंगा-जमुनी और मिली जुली तहजीब का प्रदेश है. आने वाले समय में जो चुनौतियां हैं वह हम सब मिलकर लड़ेंगे. यह लड़ाई बड़ी है, हमारा कोई सपना नहीं है कि हम ऊंचाई तक पहुंचें लेकिन हम समाज हित में भाजपा को बाहर करने का काम करेंगे जो जनहित के लिए खतरा है.

अखिलेश यादव ने कहा कि लोहिया जी, अम्बेडकर जी के सपने को पूरा करने के लिए कोई भी त्याग करने का काम किसी ने किया है तो सिर्फ समाजवादी लोग करते आए हैं. उन्होंने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि ‘समाजवादी लोग जो चाहते थे कि बड़ी जीत हासिल हो, लेकिन सत्ता में बैठे लोगों ने हर मशीनरी का इस्तेमाल कर उसे रोकने का काम किया. 2022 में किसी भी दल को वोट मिला था तो उसमें सपा को सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत था. जीत नहीं पाए लेकिन जिस तरह से कार्यकर्ताओं ने काम किया उससे दोगुनी सीटें मिली.’

उन्होंने कहा कि भाजपा को अगर कोई हरा सकता है तो वह समाजवादी पार्टी है. नेता जी जब-जब मुख्यमंत्री बने उन्होंने जनता की खुशहाली के लिए काम किया. किसान, गरीब की आय कैसे बढ़े और जनता को राहत मिले उस दिशा में समाजवादियों ने काम किया. समाजवादियों को जब पिछली बार मौका मिला और जो काम करके दिखाए उसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि उप्र में इस तरह का विकास हो सकता है.

मंच से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह जो लखनऊ में मेट्रो चल रही है वह रिकार्ड समय में समाजवादी ने पूरा करके दे दिया. गंगा की स्वच्छता के लिए काम किया. नदियों की सफाई में भी समाजवादियों ने वह कर दिखाया था जो कभी नहीं हुआ. गोमती नदी की सफाई का उदाहरण ओर कोई नहीं हो सकता. आज गंगा सफाई पर सवाल उठ रहे हैं. कोर्ट ने बीजेपी की सरकार पर जिस तरह से गंगा सफाई को लेकर सवाल उठाया है उससे साफ है कि गंगा की स्वच्छता के नाम पर बढ़े पैमाने पर लूट खसोट का काम हो रहा है.

प्रदेश को कैसे जिला मुख्यालय व सड़कों का चौड़ीकरण कैसे किया जाए वह भी हमने कर दिखाया. समाजवादी पार्टी की सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे बनाकर दिखाया है. जितना काम समाजवादियों ने किया वह काम आगे नहीं बढ़ा. आने वाले समय में हम मिलीजुली संस्कृति के साथ काम करेंगे. अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को दोबारा प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें