प्रियंका चोपड़ा ने की अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात, महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर की चर्चा
अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा


वाशिंगटन : बोलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की है. प्रियंका नई मुलाकात के दौरान कमला हैरिस से महिलाओं से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की. प्रियंका ने शुक्रवार को डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी वुमन लीडरशिप फोरम कांफ्रेंस में हिस्सा लिया था और उसी दौरान उनकी मुलाकात हैरिस से हुई थी. चोपड़ा ने सम्मेलन की तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है और हैरिस के साथ चर्चा की विस्तृत जानकारी दी है.

प्रियंका ने लिखा कि बहुत पहले से ही दुनिया ने महिलाओं की ताकत को कमतर कर आंका. हमें नकारा गया और चुप कराया गया लेकिन निस्वार्थ भाव से काम करने वाली महिलाओं के त्याग और दृढ़ता को शुक्रिया. आज हम उस स्थान पर हैं जहां पर हम एक साथ संयुक्त रूप से गलतियों को सुधार सकते हैं.  उन्होंने कहा, यह चर्चा का अहम मुद्दा था, जिसपर कल रात वाशिंगटन में वुमन लीडरशिप फोरम कांफ्रेंस के मंच पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बातचीत करने का मौका मिला.

चोपड़ा ने कहा कि गत दो साल में मानवता ने कुछ बड़ी चुनौतियों का सामना किया है. उन्होंने कहा कि हम त्वरित स्थिरता और प्रगति की जरूरत महसूस कर रहे हैं, अमेरिका के लिए यह आठ नवंबर को चुनाव के साथ शुरू हुआ. प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका है. चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने और मताधिकार का इस्तेमाल करने की खासतौर पर महिलाओं के लिए क्योंकि हमें सक्रियता से भागीदारी करनी होगी, ताकि हमारे अधिकारों का ख्याल रखा जाए. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें