बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए यूपी-हरियाणा और तेलंगाना के उम्मीदवारों की घोषणा, कुलदीप बिश्नोई के बेटे को टिकट
बीजेपी ने तीन सीटों के लिए उम्मीदवार किये घोषित


नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की 1-1 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने 3 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इन तीनों सीटों पर एक साथ 3 नवंबर, 2022 को वोट डाले जाएंगे.

बता दें कि हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई को टिकट दिया है. वहीं, तेलंगाना के मुनूगोड़े सीट से कोमाती रेड्डी राजगोपाल रेड्डी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की गोला गोकरननाथ सीट से बीजेपी ने अमन गिरि को चुनाव मैदान में उतारा है.

बता दें कि बीते जुलाई 2022 में कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने आदमपुर सीट से इस्तीफा दे दिया था. अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पोते भव्य इस सीट से भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले भव्य साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर हिसार से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. लेकिन यहां उन्हें बीजेपी के बृजेंद्र सिंह से हार का सामना करना पड़ा था. इस दौरान भव्य को 1 लाख 84 हजार वोट मिले थे और वह तीसरे नंबर पर रहे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...