डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI का समन, कल 11 बजे होगी पूछताछ
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया


नई दिल्ली : नई आबकारी नीति से जुड़े घोटाले मामले में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को समन भेजा है. सोमवार (कल) को सीबीआई ने सुबह 11 बजे मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया है. ज्ञात हो दिल्ली में आप सरकार नई आबकारी नीति लेकर आई है, जिसमें घोटाले के आरोप लगे हैं.

बता दें कि आप सरकार पर आरोप है कि नई आबकारी नीति लाकर शराब माफिया को फायदा पहुंचाया है. इसी मामले की सीबीआई जांच कर रही है और मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए समन भेजा. हालांकि, दिल्ली सरकार इस नीति को अब वापस ले चुकी है.

सीबीआई के समन पर सिसोदिया का रिएक्शन
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला. मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला. अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा. सत्यमेव जयते.'

सीएम केजरीवाल ने भगत सिंह से की सिसोदिया की तुलना
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए. ये आजादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं. 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी. करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके साथ हैं.'

मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने की थी रेड
इससे पहले सीबीआई की टीम दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी कर चुकी है. इसके अलावा सीबीआई टीम ने बैंक जाकर सिसोदिया का लॉकर भी खंगाला था. सीबीआई की टीम जांच के लिए मनीष सिसोदिया के गांव भी गई थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें