डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा-"सत्ता में आये तो बढ़ाएंगे सैन्य बल"
डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा-
ट्रंप ने कहा कि आठ नवंबर को होने वाले चुनावों में अगर उनकी जीत होती है तो वह पेंटागन (अमेरिकी रक्षा मुख्यालय) के अधिकारियों से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को 30 दिनों के अंदर खत्म करने की योजना बनाने को कहेगें।


फिलाडेल्फिया:- अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने वादा किया कि अगर वह सत्ता में आए तो अमेरिकी सेना को और मजबूत करने का काम करेगे। ट्रंप ने कहा कि आठ नवंबर को होने वाले चुनावों में अगर उनकी जीत होती है तो वह पेंटागन (अमेरिकी रक्षा मुख्यालय) के अधिकारियों से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को 30 दिनों के अंदर खत्म करने की योजना बनाने को कहेगें।

 उन्होंने कहा मैं अमेरिका के राष्ट्रीय हितों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर नई विदेश नीति का प्रस्ताव कर रहा हूँ, जिससे क्षेत्रीय स्थिरता को बढ़ावा देने के साथ साथ दुनिया में तनाव कम होगा। हमारी अतीत की असफल नीतियों पर पुनर्विचार की आवश्यकता है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और राष्ट्रपति के अपने प्रतिद्वंदी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे विरोधी काम करने की जगह सिर्फ शोर मच रहे है। जिसके कारण दुनिया में अमेरिका की साख घटेगी। उन्होंने ओबामा अरोप लगाया कि सेना में जवानों की संख्या पांच लाख चालीस हजार से घटा कर चार लाख पचास हजार करना चाहते है।


अधिक विदेश की खबरें