यूपी : सीएम योगी ने मथुरा दौरे के दूसरे दिन ठाकुर जी के दर्शन कर की पूजा-अर्चना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


मथुरा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दूसरे दिन मथुरा दौरे पर हैं. दूसरे दिन मथुरा पहुंचने पर सीएम योगी ने आज भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन एवं श्रीराधा कृष्ण के विग्रह की आरती व पूजा अर्चना की. गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को देर शाम मथुरा पहुंचे थे. 


बता दें कि चंडीगढ़ से आगरा पहुंचने में देरी के कारण उनका मथुरा आगमन पर करीब ढाई घंटे देरी हुई. बारिश के कारण महारास कार्यक्रम स्थगित होने पर उन्हें सीधे रात्रि विश्राम के लिए यूपी वेटरनेरी विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस ले जाया गया.

आज सुबह मुख्यमंत्री योगी ने वेटरनरी विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस परिसर में आम का पौधा लगाया
. इसके बाद श्रीकृष्ण जन्मभूमि के लिए रवाना हो गए. यहां उन्होंने सबसे पहले ठाकुर केशव देव महाराज के दर्शन किए. यहां से वह योगमाया मंदिर पहुंचे. उन्होंने गर्भगृह में भी दर्शन किए. भागवत भवन में उन्होंने जुगल सरकार की पूजा अर्चना कर आरती की. जन्मस्थान में निर्माणाधीन लीला मंच के बारे में उन्होंने जानकारी की.

उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने उन्हें निर्माण के बारे में जानकारी दी
. मुख्यमंत्री योगी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर दर्शन करने के बाद आझई में भक्ति वेदांत गुरुकुल में कृष्ण बलराम के मंदिर और दूध डेयरी का लोकार्पण करने निकल चुके हैं.

डीएम पुलकित खरे ने बताया कि बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भक्ति वेदांत गुरुकुल इस्कॉन एवं इंटरनेशनल स्कूल परिसर में स्थापित कृष्ण बलराम मंदिर और गो डेयरी प्लांट का उद्घाटन करेंगे
. वह यहां श्रद्धालुओं और छात्रों को संबोधित भी करेंगे. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें