सिद्धार्थनगर समाचार :  सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए अधिकारी सूचनाओं का करें आदान-प्रदान- जिलाधिकारी
File


सिद्धार्थनगर । नशीली पदार्थों की तस्करी रोकने के संबंध में नारको को-आर्डिनेशन सेन्टर की बैठक शुक्रवार की शाम जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी संजीव रंजन ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मादक पदार्थो की तस्करी रोकने के लिए संबंधित विभाग आपस में सूचनाओ का आदान प्रदान करे तथा समन्वय बनाकर प्रभावी कार्यवाही करे। इसके साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों की सूची तैयार कर ले। 

जिलाधिकारी ने प्रतिबन्धित दवाओ की तस्करी रोकने का भी निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बड़ी दुकानो की नियमित जांच करने का निर्देश दिया। डी.एल.ई.ए. अधिकारियों का प्रशिक्षण कराये जाने के लिए समय निर्धारित कर प्रशिक्षण कराने का निर्देश दिया तथा डी.डी.किट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि बार्डर के थाने सक्रिय रहे तथा संदिग्ध लोगो की जांच करे।

 इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ, जिला आबकारी अधिकारी वीर अभिमन्यु कुमार, डिप्टी कमान्डेन्ट एस.एस.बी. 43वी. यशवन्त कुमार, आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार शर्मा, संजय कुमार पाण्डेय, अजय कुमार, राम महेश, वरिष्ठ सहायक मुश्ताक अहमद, तथा अन्य संबधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

आरटीआई के अंतर्गत मांगी सूचना
डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर।  जनपद बस्ती के ग्राम बैरिहवा पोस्ट गांधी नगर निवासी कृष्ण कुमार उपाध्याय पुत्र तारकेश्वर नाथ उपाध्याय ने आरटीआई के अंतर्गत सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक उ0प्र0 राज्य सड़क परिवहन निगम बस्ती से दो बिंदुओं पर सूचना मांगी है। जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गयी सूचना में कृष्ण कुमार उपाध्याय ने यह सूचना मांगी है कि प्रतिदिन बस्ती डिपो से डुमरियागंज-बढ़नी जाने वाली ऐसे बसों के नम्बर/चालक/परिचालक का नाम एवं समय सहित प्रमाणित सूचना प्रदान करें जो डुमरियागंज बस स्टेशन पर रूकती/जाती है। 

प्रतिदिन बस्ती डिपो से डुमरियागंज-बढ़नी के लिए जाने वाली ऐसे बसों के नम्बर/चालक/परिचालक के नाम एवं समय सहित प्रमाणित सूचना प्रदान करें जो डुमरियागंज बस स्टेशन पर न जाकर सीधे बढ़नी जाती है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें