अफगानिस्तान में लड़कियों की शिक्षा पर प्रतिबंध के बाद अमेरिका में प्रदर्शन
अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने महिलाओं की शिक्षा पर लगाया प्रतिबंध


वाशिंगटन : अफगानिस्तान में तालिबान हुकूमत ने लड़कियों की शिक्षा पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के विरोध में यहां रह रहे अफगानिस्तान के लोगों ने बड़ी संख्या में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने तालिबान सरकार की इस नीति के खिलाफ लड़ने का संकल्प किया.

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए अफगान कल्चरल सोसायटी की प्रतिनिधि कैलिफोर्निया की रेयान यासीनी ने रविवार को व्हाइट हाउस के सामने कहा- हम यहां लड़कियों की शिक्षा के अधिकार के लिए आवाज उठाने के लिए आए हैं. जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया है तब से लड़कियों के पास पढ़ने का अधिकार नहीं है. हम यहां यह सुनिश्चित करने आए हैं कि ऐसा नहीं हो.

अफगान सोसायटी के अध्यक्ष नासिर खान ने तालिबान सरकार से देश में लड़कियों की शिक्षा पर लगाए गए प्रतिबंध को वापस लेने की मांग की. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तानी लड़कियों को उनका अधिकार मिलना चाहिए. प्रदर्शनकारी हिकमत सोरोस ने कहा कि पूरी दुनिया तालिबानी फरमान को देख रही है. संयुक्त राष्ट्र को दखल देना चाहिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...