उप्र : 19 जनवरी तक अभी पड़ेगी कड़ाके की ठंड, बारिश की भी संभावना
File Photo


कानपुर :उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद समेत कई जिलों में 19 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है. यानी शनिवार (आज) से मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने 14 से 19 जनवरी तक भीषण ठंड की संभावना जताई थी। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है. शुक्रवार को पूरे दिन धूप निकलने के बाद भी उप्र के गोरखपुर में अधिक सबसे ठंडा रही.

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं झांसी के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में अच्छी खासी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। यहां का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री दर्ज किया गया. ये प्रदेश में सबसे अधिक था.

सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डॉ. एस.एन सुनील पांडेय के अनुसार कानपुर समेत उप्र में अब आगामी 6 दिन कड़ाके की ठंड पड़ने की पूरी संभावना है. पारा 2 डिग्री तक जा सकता है. हालांकि 16 से 19 के बीच सबसे अधिक ठंड पड़ेगी. हालांकि शुक्रवार को धूप निकलने से पारा 6 डिग्री तक चढ़ गया। वहीं शनिवार सुबह की शुरुआत कड़के की ठंड के साथ हुई.

उप्र में फिर छाया घना कोहरा
मौसम विज्ञानी डॉ. पांडेय के मुताबिक प्रदेश में बीते 48 घंटे से कोहरा कुछ कम हो गया था, लेकिन, शीतलहर के दोबारा लौटने से घना कोहरा एक बार फिर उत्तर प्रदेश को अपने आगोश में लेगा. वहीं लखनऊ में शुक्रवार सुबह बारिश हुई थी. शनिवार को भी बारिश के आसार बन रहे हैं.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आगामी दो दिन में हल्की बारिश के आसार जताए थे. शुक्रवार सुबह लखनऊ और आस-पास के जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई. आज भी पश्चिमी उप्र के गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर तथा आसपास के क्षेत्रों में बारिश के आसार बने हुए हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें