एक हफ्ते पहले गायब मासूम की कुएं में मिला शव, पुलिस ने शुरू की जांच
सिद्धार्थनगर समाचार


सिद्धार्थनगर : थाना इटवा के ग्राम कपिया में एक हफ्ता पहले गायब हुए 6 साल के मासूम बालक की लाश गांव के बाहर पुराने कुएं में मिली। बालक 7 जनवरी को गायब हुआ था। जिसको कुछ पता नहीं चल रहा था। मासूम की तलाश के लिए पुलिस ने शुक्रवार को डाग स्काट टीम बुलाई। एसएसबी 43 बटालियन ने आई डाग स्काट टीम पूरे दिन गांव के अंदर,बाहर एवं आसपास इलाके में खोजबीन की। मगर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। शनिवार को दोपहर में बालक की लाश कुएं में दिखाई दी।जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई।

कपिया गांव निवासी 6 साल का आदर्श पुत्र दिनेश रहस्मय तरीके से गायब हो गया। 7 जनवरी को कुछ अपने हमजोली चार-पांच लड़कों के साथ क्रिकेट खोलने गया था।सायं से पहले और सभी बच्चे घर वापस लौट आए मगर वह वापस नहीं लौटा।जिसके बाद परिवार के लोग परेशान हो उठे। साथ खेल रहे बच्चों का कहना था कि हम लोग आदर्श से कहे कि घर चलाे,मगर वह नहीं आया।जब घर वाले खोजबीन करके परेशान हुए तो फिर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की।आसपास चौराहे पर सीसीटीवी फुटेज को चेक किया, इसके बाद डाग स्काट टीम बुलाई, लेकिन उस बीच कोई सफलता नहीं मिला।

आज दोपहर मेंकोई कुएं के पास से गुजरा तो मासूम बालक की लाश दिखाई दी। थोड़ी देर में खबर आग की तरह फैली और मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। इसकी पहचान गायब आदर्श के रूप में हुई। पुलिस को सूचना हुई तो तुरंत मौके पर पहुंच गई।कुआं एकदम सीवान के एकांत में स्थित है। लाश बाहर निकाली गई जो काफी फुली हुई थी,ऐसा लग रहा कि जैसे कई पहले इसकी मौत हुई हो।

अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम, व्यापारी बाेले- दो दिन के अंदर खुद ही हटा लेंगे सामान
सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज नगर के मंदिर चौराहे से रोडवेज और बैदौला-बांसी रोड पर सौ से अधिक लोगों को नगर पंचायत ने अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया था। मगर अतिक्रमण नहीं हटाने पर तहसीलदार, ईओ और इंस्पेक्टर के नेतृत्व में रोडवेज और बांसी रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया। इसके बाद व्यापारियों ने दो दिन के भीतर खुद ही अतिक्रमण हटाने का समय मांगा। जिस पर टीम वापस लौट आई।

तहसीलदार अरूण वर्मा, ईओ महेश प्रताप श्रीवास्तव और इंस्पेक्टर देवनंदन उपाध्याय नगर पंचायत कर्मचारियों के साथ मंदिर चौराहे पर पहुंचे। जिसके बाद अवैध अतिक्रमण हटाने का सिलसिला आरंभ हुआ। यह देख व्यापारियों में हडकंप मच गया। अभियान के दौरान श्यामसुन्दर अग्रहरि, मधुसूदन अग्रहरि, अशोक अग्रहरि, शशिप्रकाश अग्रहरि आदि ने दो दिन के भीतर खुद ही अतिक्रमण हटाने की बात कहकर अभियान रोकने की मांग की। वहीं अनिल गुप्ता ने अतिक्रमण हटाने का समर्थन कर सड़क तक दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। कहा नाली के अंदर दुकान रहने से लोग सुरक्षित रहेंग और जाम के झाम से भी मुक्ति मिल जाएगी।

तहसीलदार अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का अभियान चलेगा। मुख्य बाजार में लोगों को अतिक्रमण हटाने के साथ ही नाली के अंदर दुकान लगाने का निर्देश दिया गया है। ईओ महेश प्रताप श्रीवास्तव ने कहा कि सड़क किनारे सरकारी जमीन से कब्जा हटाने के लिए कहा गया है। दो दिन का समय मांगा गया है। लोग खुद ही अतिक्रमण हटा लेंगे। दो दिन बाद अतिक्रमण नहीं हटा तो अतिक्रमण हटाओ अभियान फिर से शुरू किया जाएगा। सरकारी जमीन पर अतिक्रमण नहीं रहने दिया जाएगा।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

पांचवें चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश में भी कई प्रतिष्ठित चेहरों की साख दांव पर इस चरण की 14 सीटों में पांच केंद्रीय मंत्री हैं मैदान में

पांचवें चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश में भी कई प्रतिष्ठित चेहरों की साख दांव पर इस चरण की 14 सीटों में पांच केंद्रीय मंत्री हैं मैदान में ..

सत्ता संग्राम के पांचवें चरण में बड़े चेहरों की परीक्षा होनी है। ...