लखनऊ : बिल्डिंग गिरने के बाद मलबे में दबने से सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत, अब तक 15 लोगों को निकाला गया
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर और कांग्रेस नेता जीशान हैदर की मां बेगम हैदर की मौत


लखनऊ : मंगलवार को राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वजीर हसन रोड स्थित एक अपार्टमेंट के धराशायी हो जाने से दर्जनों लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही थी. इस बीच खबर आ रही है कि इस हादसे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर और कांग्रेस नेता जीशान हैदर की मां बेगम हैदर की मौत हो गई है.

बता दें कि कल रात से चल रहे बचाव कार्य के बाद बुधवार को करीब 15 घंटे बाद सपा प्रवक्ता की मां को बाहर निकाला गया, जिसके तुरंत बाद उन्हें श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल अस्पताल) में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान अब्बास और जीशान की मां की  मौत हो गई. इतना ही नहीं अभी अब्बास की पत्नी मलबे में दबी हैं.

बताया जा रहा है कि अब्बास हैदर का परिवार अपार्टमेंट के सबसे ऊपर बने पेंट हाउस में रहता था. सोमवार शाम को अचानक बिल्डिंग गिरी तब अब्बास हैदर, अपनी पत्नी और मां के साथ पेंट हाउस में थे. अब्बास हैदर को निकाला गया, लेकिन उनकी पत्नी और मां की तलाश जारी थी. आज सुबह करीब 10 बजे अब्बास की मां को बाहर निकाला गया.

15 लोगों को बाहर निकाला गया
अलाया अपार्टमेंट गिरने के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 17 से अधिक घंटे से चल रहे इस रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ, सेना और स्थानीय पुलिस के जवानों को लगाया गया है. जिसके बाद अब तक 15 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है, जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी है जबकि दो महिलाएं मलबे में दबी हुई हैं. वहीं बिल्डिंग को यजदान बिल्डर्स ने बनाया था.

जांच समिति गठित
अलाया अपार्टमेंट के गिरने के बाद लखनऊ मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने शहर में यजदान बिल्डर्स  द्वारा बनाई गई अन्य बिल्डिंगों को चिन्हित करने का आदेश दिया है. घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है, जिसमें आयुक्त रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोर्डिया और चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी रहेंगे. ये समिति एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें