यूपी ने पीएम मोदी को गोद ले लिया है तो हम लोग क्या करेंगे?:अखिलेश
यूपी ने पीएम मोदी को गोद ले लिया है तो हम लोग क्या करेंगे?:अखिलेश
यूपी ने पीएम मोदी को गोद ले लिया है तो हम लोग क्या करेंगे?:अखिलेश


बांदा/चित्रकूट: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां बुन्देलखण्ड के विकास को लेकर अपनी सरकार के विभिन्न फैसलों का जिक्र किया। वहीं उन्होंने कहा कि प्रधामनंत्री वाराणसी में जाकर बोले कि हमें गंगा मैया ने बुलाया है। अब कह रहे हैं कि यूपी ने हमें गोद में ले लिया है। अगर उत्तर प्रदेश ने इन्हें गोद में ले लिया है तो हम लोग क्या करेंगे?
 अखिलेश यादव ने यहां अपनी चुनावी सभाओं में कहा कि हमारी सरकार ने बुन्देलखण्ड में डैम बनाने का काम किया। बबेरू-कमासिन की सड़क आरसीसी बन रही है। आरसीसी की सड़क चालीस साल तक रहेगी। इसके साथ ही हम यहां कैनाल की क्षमता बढ़ने का काम करेंगे। 108, 102 एम्बुलेंस पर लोगों को भरोसा, बीमारी में कोई फोन करता है तो पुलिस मौके पर पहुंचती है। हमने पुलिस के लिए डाॅयल 100 की व्यवस्था की, जिससे पुलिस अब फोन के जरिए मौके पर पहुंच रही है। आने वाल समय में यह सुविधा और बेहतर होगी। उन्होंने मेधावी छात्राओं को कन्या विद्याधन योजना, मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटाॅप, बिजली के बेहतर इंतजाम के लिए ट्रांसमिशन लाइन और दूसरे कार्यों का जिक्र किया।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि आज किसानों को सिंचाई का पैसा नहीं देने पड़ता है। इसी तरह हम किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत अब साढ़े सात लाख रूपए देने का काम करेंगे। समाजवादी लोगों ने अपना काम जमीन पर उतारा है। भाजपा वाले बतायें कि ढाई साल में उन्होंने जनता की मदद के लिए कौन सा काम किया। पिछले कई सालों से रेडियो पर मन की बात सुनने को मिल रही है। अब टीवी पर भी सुनाने लगे हंै। अभी तक गरीब, किसान ये मन की बात नहीं समझ पाये। हम समाजवादियों ने कहा कि बहुत हो गई मन की बात अब काम की बात करो।
अखिलेश ने कहा कि भाजपा वालों ने अच्छे दिन का सपना दिखा दिया और सबको लाइन में लगा दिया। 500 और 1000 रूपए जमा कर लिए, लेकिन जिनकी मौत हुई, उन्हें कुछ नहीं दिया। अगर किसी ने मदद की तो वह केवल समाजवादी सरकार थी। समाजवादी पार्टी कम से कम काम कर रही है, जबकि भाजपा वाले समाज बांटने की बात करते हैं। खाई कैसे पैदा हो जाए, इसकी कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि अब लखनऊ और दिल्ली के परिवारों का गठबन्धन हुआ है। युवाओं का यह गठबन्धन देश और प्रदेश के विकास में काम करेगा।
सपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम आये थाने वाली बात करने लगे। बहुत ताकतवर हैं लेकिन थाने की बात कह रहे हैं। हमने तो पुलिस के लिए 100 नम्बर की व्यवस्था की है, सबसे ज्यादा गाड़ियां दी और भर्ती की। इसके अलावा सातवां वेतन आयोग भी पुलिस को दिया। जबकि प्रधानमंत्री ने घूमने के लिए दुनिया का कोई देश नहीं छोड़ा, कोई एक चीज हमारे लिए ले आते। उन्होंने कहा कि जो आंकड़े दिए जा रहे हैं, वह जनता को धोखा देने का काम है। अगर आंकड़े पर गौर करेंगे तो भाजपा की सरकारों के सबसे ज्यादा खराब हैं।
उन्होंने गांवों में गरीबों को राशन मिलने को लेकर कहा कि आने वाली सरकार में हम इसे बांटने के लिए चाहे टेक्नाॅलजी का सहारा लेना पड़े और कोटेदारों के लिए अलग मानक बनाने पड़ेंगे बनायेंगे, जिससे गरीबों को हर हाल में राशन मिलेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी काम करना चाहती है, जबकि भाजपा उलझाना चाहती है। उन्होंने कहा कि दूसरा दल है पत्थर वाली सरकार का। उनकी भाषा अब बदल गई है। वह मूर्तिया नहीं लगाने और विकास की बात कर रही हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने लखनऊ में उनका विकास देखा है। कौन भरोसा कहेगा इन पर। घबराकर कह रहीं थीं एक दिन कि हम विपक्ष में बैठ जायेंगे। इन्होंने रक्षाबन्धन मनाया। हो सकता है कि बुआ बाद में उनसे मिल जाए। यह चुनाव यूपी का भविष्य किस ओर जाए उसका है।
अखिलेश ने कहा कि हम सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक से सम्बन्धित किसानों का 50 हजार तक का कर्ज पहले ही माफ कर चुके हैं, आगे भी करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने कहा है तो बतायें कौन सी बैंक का करेंगे। किसानों की मदद करेंगे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के लोग धोखा देकर सत्ता में आना चाहते है। समाजवादी लोग घोषणा पत्र लेकर बीच में आये हैं। इनसे बेहतर घोषणपत्र नहीं हो सकता। उन्होंने जनता से कहा कि तुलना करिए कौन सी सरकार बेहतर काम करेगी सपा, बसपा या भाजपा। उन्होंने आगरा एक्सप्रेस वे का जिक्र करते हुए कहा कि यह बहुत बेहतर सड़क है। इस पर लड़ाकू विमान तक आपातकालीन स्थिति में उतर सकेंगे। अखिलेश ने कहा कि यह चुनाव हमारा भी है। हमने जिस तरह से काम किया है, उससे बेहतर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जो कहते थे कि यूपी में पांच मुख्यमंत्री हैं, उनके पास एक भी सीएम चेहरा नहीं है।


अधिक राज्य की खबरें

स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार ने किया मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का ऐलान..

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में पहली बार मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा ... ...