रवींद्र जडेजा के वायरल हो रहे वीडियो के बीच भारतीय टीम प्रबंधन ने मैच रेफरी को भेजा संदेश
रवींद्र जडेजा


नागपुर : भारतीय टीम प्रबंधन ने आईसीसी मैच रैफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट को सूचित किया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट के पहले दिन सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो रिकॉर्डिंग में स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा अपने गेंदबाजी हाथ की उंगली पर दर्द निवारक क्रीम का इस्तेमाल कर रहे थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहले टेस्ट के पहले दिन जडेजा मोहम्मद सिराज से कुछ पदार्थ लेकर अपनी गेंदबाजी की उंगली पर रगड़ रहे थे, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद जडेजा ने स्टीव स्मिथ, मैट रेनशॉ और मार्नस लाबुशेन को आउट कर दिया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस बात की मैच रेफरी से कोई शिकायत नहीं की है। हालाँकि मैच रेफरी बिना किसी शिकायत के परिस्थितियों के आधार पर ऐसी घटनाओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर सकता है। इसके अलावा, यह गारंटी देने के लिए कि गेंद की स्थिति प्रभावित नहीं होती है, गेंदबाज को अपने हाथों पर किसी भी प्रकार की सामग्री लगाने से पहले अंपायर की स्वीकृति लेनी होती है।

जडेजा ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर शानदार वापसी की थी, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर की वापसी गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों के बाद विवादों में आ गई है। जडेजा के (5/47) शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर समेट दिया। 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें