विराट कोहली पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, बाकि खिलाड़ियों की जमकर तारीफ
रोहित शर्मा


नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक ओर जहां सभी खिलाड़ियों की तारीफ की वहीं विराट को लेकर दिए बयान के बाद सुर्खियों में छा गए हैं. गौरतलब है कि ये पहला मौका है जब रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं.

कप्तान रोहित ने विराट के लिए कही ये बात
पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी 132 रनों से जीत दर्ज की थी. कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में शतक भी लगाया था. रोहित शर्मा ने मैच के बाद अपनी सफल कप्तानी का श्रेय पूर्व कप्तान विराट कोहली को दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'जब विराट कप्तान थे, तब मैंने एक बात पर ध्यान दिया था कि चाहें हमें विकेट मिले या नहीं, लेकिन दबाव लगातार बनाए रखना जरूरी है ताकि विरोधी टीम गलती करें और हमें इसका फायदा मिले. विराट की कप्तानी में जब भारतीय स्पिनर गेंदबाजी करते थे, तो यह बात मैंने सीखी. इसी से प्रेरित होकर मैं भी यही करने की कोशिश करता हूं.'

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों जीत दर्ज की. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन ही बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 91 रनों पर ही ढेर हो गई. दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 17 फरवरी से खेला जाना है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें