पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को पूरा देश दे रहा श्रद्धांजलि
File Photo


पुलवामा : 14 फरवरी 2019 को आज ही के दिन पुलवामा में आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे. आज उनकी पुण्यतिथि पर देशभर में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जा रही हैं.  मंगलवार को सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी के नेतृत्व में सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के अधिकारियों ने पुलवामा शहीदों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की.

विशेष महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि पुलवामा के शहीदों का बलिदान सुरक्षा बलों को आतंकवाद मुक्त राष्ट्र बनाने के लिए प्रेरित करता रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारे 40 बहादुरों ने अपने प्राणों की आहुति दी. हमें उन पर गर्व है. उनका बलिदान हमें देश को आतंकवाद मुक्त बनाने की प्रेरणा देता है.

सेना की 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए एस औजला, एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार, आईजी सीआरपीएफ (ऑपरेशन) एमएस भाटिया, डीआईजी साउथ कश्मीर रेंज रईस भट और डिप्टी कमिश्नर पुलवामा ने भी स्मारक पर माल्यार्पण किया.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को आतंकी हमला हुआ था, जिसमें भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले में विस्फोटों से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले की बस के साथ टकराई थी, हालांकि, इस हमले के बाद हमारे बहादुर सैनिकों ने इस हमले का जवाब बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में दिया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...