द्रविड़ बोले-श्रेयस अय्यर अगर टेस्ट मैच का भार उठा लें तो प्लेइंग इलेवन में करेंगे वापसी
राहुल द्रविड़ और श्रेयस अय्यर


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि श्रेयस अय्यर अगर टेस्ट मैच का भार उठा सकते हैं तो वह प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं, क्योंकि हाल ही में कुछ दबाव वाली पारियां खेलने के बाद वह टीम में जगह पाने के हकदार हैं।अय्यर को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के दौरान पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी और उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक महीने के पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरना पड़ा था।

अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे, जहां सूर्यकुमार यादव ने पदार्पण किया था। हालांकि द्रविड़ ने अय्यर के दूसरे टेस्ट में खेलने की पुष्टि तो नहीं की, लेकिन उन्होंने कहा कि कोई भी अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी अगर चोट के बाद वापस आता है तो उसे अपनी जगह वापस मिल जाएगी।

द्रविड़ ने बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में कहा, "किसी के चोट से वापस आना हमेशा अच्छा होता है। हम कभी भी लोगों को चोटिल नहीं करना चाहते हैं और यह किसी टीम के लिए अच्छा नहीं है, खुशी है कि अय्यर फिट हैं। हम उनपर फैसला कुछ प्रशिक्षण सत्र के बाद करेंगे।"

अय्यर ने 32 दिनों तक कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है और बिना किसी ठोस मैच के टेस्ट मैच में उतरने से भी शरीर में खिंचाव हो सकता है। हालांकि, द्रविड़ को यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी, भले ही उसने शतक बनाया हो या पांच विकेट लिए हों, पहली पसंद के खिलाड़ी के चोट से वापस आने पर उसे बाहर बैठना होगा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें