Petrol-Diesel Price today : बुधवार को कच्चे तेल की कीमत में फिर गिरावट,  पेट्रोल-डीजल का रेट स्थिर
File Photo


नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बुधवार को एक बार फिर गिरावट देखने को मिली है. आज बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 82.90 डॉलर प्रति बैरल हो गई है. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 76.16 डॉलर प्रति बैरल पर है. फिलहाल भारतीय बाजार में तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

प्रमुख महानगरों में तेल की कीमत
इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल का भाव 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. गौरतलब है भारतीय तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है.

कब हुआ था बदलाव
आखिरी बार साल 2022 मई में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव किया गया था, जिसके बाद आज तक दोनों ईंधनों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऐसे में सवाल है कि कच्चा तेल सस्ता होने के बाद भी आखिर भारत में पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट क्यों नहीं आई और तेल कंपनियां कब तक कीमतें स्थिर रखेंगी? 

जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव
आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें