पीओके में सड़कों पर उतरे लोग, बुनियादी जरूरतें को लेकर लोग परेशान
प्रदर्शन करते लोग


गिलगित-बाल्टिस्तान : घरेलू मोर्चे पर घिरे पाकिस्तान को अब पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भी जोरदार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पीओके के गिलगित-बाल्टिस्तान में लोगों की बुनियादी जरूरतें पूरी नहीं हो रही हैं।

गुस्साए लोग सड़कों पर उतर कर बिजली, ईंधन, सड़क, भोजन जैसी समस्याओं का समाधान मांग रहे हैं। यह लोग पाकिस्तान की सरकार पर अत्याचार व सौतेले व्यवहार का आरोप भी लगा रहे हैं। ये लोग अत्याचार न थमने पर आंदोलन को और उग्र करने की चेतावनी दे रहे हैं।
 

प्रदर्शनकारी अपने चुने हुए प्रतिनिधियों से भी नाराज हैं। उनका आरोप है कि यह प्रतिनिधि आम लोगों की मदद करने के बजाय लोगों के शोषण में पाकिस्तानी अधिकारियों की मदद करते हैं। जगह-जगह विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रही अवामी एक्शन कमेटी का कहना है कि चुने हुए प्रतिनिधियों ने गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान का उपनिवेश बना दिया है। यहां से पाकिस्तान सभी तरह के संसाधनों का दोहन करता है और बदले में किसी तरह की सुविधा नहीं मिलती है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...