लखनऊ में ‘‘राजभवन चलो’’ नारे के साथ राजभवन को घेरने के लिए कांग्रेस का उग्र विरोध प्रदर्शन का ऐलान : बृजलाल खाबरी
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी (File Photo)


लखनऊ : देश में बढ़ती महंगाई ,बेरोजगारी और आर्थिक भ्रष्टाचार सहित जनविरोधी मुद्दों को लेकर कांग्रेस काफी मुखर है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में लखनऊ में ‘‘राजभवन चलो’’ नारे के साथ राजभवन को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने व्यापक रणनीति के साथ उग्र विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। यह घेराव 13 मार्च सोमवार को कांग्रेस करेगी।

इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने कहा कि जनता को गरीब रखना, अशिक्षित रखना, धर्म जाति व नफरत की भाषा से लोगों को बांटना भाजपा मुख्य योजना रहती है।उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू काल में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जो बड़ी बड़ी कंपनियों की स्थापना की गई, चाहे वह एनटीपीसी, एचएएल, बीएचएल ,आईआईटी, रेल हवाई अड्डे जैसे संस्थान बने,कांग्रेस की सरकारों ने इन संस्थानों को हमेशा संरक्षित किया।

इतना ही नहीं भाजपा की सरकार ने रोजगार देने वाली संस्थाओं को अपने उद्योगपति मित्रों को बेच दिया। कृषि क्षेत्र के लिए काले क़ानून मोदी सरकार की दुर्भाग्यपूर्ण योजना हैं। छोटे व्यवसायियों और दुकानदारों पर नोटबंदी और जीएसटी थोपकर बीजेपी ने उनकी भी रीढ़ तोड़ दी। आज भाजपा रोजगार देने के नाम पर लगातार मीडिया हेडिंग और इवेंट मैनेजमेंट करके झूठ परोस रही है।

प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि 26 करोड़ की आबादी वाला उत्तर प्रदेश आबादी के आधार पर बेरोजगारी में टॉप पर है और स्थिति अत्यंत विस्फोटक है।लगातार एक के बाद एक महिला हिंसा, हत्या ,लूट अपराध उत्तर प्रदेश की पहचान बनता जा रहा है। योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में भी अपराध को रोक पाने में पूरी तरीके से ना काबिल साबित हुई है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें