लंदन में राहुल गांधी वाले बयान पर संसद में हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिये स्थगित
सत्र के पहले दिन भाजपा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के माफी मांगने की मांग पर अड़ी रही


नई दिल्ली : मंगलवार को संसद के बजट सत्र के दूसरा दिन भी हंगामे के भेंट चढ़ गया है. आज जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई थी कि विदेश में राहुल गांधी के दिए गए बयान को लेकर हंगामा शुरू कर हो गया. जिसके बाद निचले सदन की कार्रवाई को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. इससे पहले ये हंगामा को देखते हुए कार्रवाई को 2 बजे तक लिए स्थगित किया गया था, लेकिन हालात वही थे, जैसे ही कार्रवाई शुरू हो फिर हंगामा शुरू हो गया. जिसके बाद कार्रवाई को कल तक के लिए स्थगित करना पड़ा.

बता दें कि सत्र के पहले दिन भाजपा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के माफी मांगने की मांग पर अड़ी रही. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत कई सांसदों ने कहा कि राहुल गांधी को सदन के अंदर आकर माफी मांगनी चाहिए. इसी की वजह से संसद की कार्यवाही पूरे दिन सही ढंग से चल नहीं पाई.  वहीं, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने को कहा कि सरकार संसद नहीं चलाना चाहती. वह सभी तरह की चर्चा के लिए तैयार हैं.

इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला राहुल के मुद्दे पर कहा, "मैंने आज एक भारतीय अखबार में राहुल गांधी पर लिखा आर्टिकल पढ़ा है, उसमें उन्होंने कहीं भी प्रधानमंत्री के ऊपर कोई हमला नहीं किया है. बस उन्होंने इतना कहा कि कुछ चीजें जो हो रही हैं, वो अलोकतांत्रिक हैं. इसकी तरफ हम लोगों को ख्याल करना चाहिए और हम लोगों को मिलकर सुलझाना चाहिए. राहुल गांधी ने सही बात कही है, कोई गलत बात नहीं कही है. राहुल गांधी ने किसी को कोई बदनाम नहीं किया है. जो मैंने पढ़ा है, मुझे नहीं लगता है कि राहुल गांधी को माफी मांगने चाहिए. लोकतांत्रिक व्यवस्था में यह चलता है, कभी किसी को बोलने दिया जाता है, कभी किसी को नहीं उम्मीद है, यह बेहतर होगा. हम सब अपनी बात रख सकेंगे. मुझे तो लगता नहीं कि राहुल ने ऐसी कोई बात कही है कि सत्‍ता पक्ष कह रहा है- तुमको माफी मांगनी चाहिए. यह सदन को चलने दें और फिर चर्चा के दौरान बताएं कि राहुल ने क्या गलत बोला है. इसमें भारत को नीचे दिखाया गया है.

 राहुल गांधी के सदन में माफी मांगे जाने के सवाल पर लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता मणिकम टैगोर ने कहा- सवाल ही नहीं उठता राहुल गांधी माफी मांगेंगे. उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है. माफी सावरकर वाले मांगते हैं...कांग्रेस वाले कभी माफी नहीं मांगते हैं. उन्होंने सच बोला है कि यहां पर जनता की आवाज को दबाया जा रहा है. यह बार-बार राहुल गांधी से माफी की मांग करते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...