कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी करेंगी पीएम मोदी पर मानहानि का केस! कहा-संसद में मुझे सुर्पनखा कहा था
रेणुका चौधरी और पीएम नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : गुरुवार को मानहानि केस में सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को दोषी मानते हुए दो साल की सजा सुनाई है. कोर्ट के इस फैसले के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए और प्रदर्शन करने लगे. फैसला राहुल के खिलाफ आने के बाद सियासत तेज हो गई है. इस सबके बीच कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराने की बात कही है. 

रेणुका चौधरी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. रेणुका ने पीएम मोदी के संसद में भाषण का एक वीडियो ट्वीट किया है. ये वीडियो साल 2018 संसद सत्र के दौरान का है. तब पीएम मोदी संसद को संबोधित कर रहे थे और सभापति ने कांग्रेस सांसद को शांत रहने के लिए कहा था. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, "सभापति जी... आप रेणुका चौधरी जी को मत रोकिए. रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य प्राप्त हुआ है."



इस पर वीडियो ट्वीट करते हुए रेणुका चौधरी ने लिखा पीएम मोदी ने उन्हें सदन में सूर्पनखा कहकर संबोधित किया था. मैं उनके खिलाफ मानहानि का केस करूंगी. देखते हैं कोर्ट कितनी तेजी से इस पर काम करती हैं.

राहुल गांधी को किस मामले में हुई सजा?
बता दें कि चार साल पहले कर्नाटक के कोलार में चुनावी रैली में राहुल गांधी ने एक विवादित बयान दिया था. इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी के सरनेम पर टिप्पणी की थी. इस पर गुजरात के बीजेपी नेता और विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के बयान के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद अब चार साल बाद सूरत कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...