अदाणी पावर ने सपोर्ट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड में अपनी पूरी हिस्सेदारी को बेचने की घोषणा की
फाइल फोटो


गौतम अदाणी की कंपनी अदाणी पावर ने गुरुवार को सपोर्ट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी बेच दी है। अदाणी पावर ने अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अदानीकोनेक्स प्राइवेट लिमिटेड को 1,556.5 करोड़ रुपये पर बेची है।

बीएसई फाइलिंग में कहा गया है कि प्रस्तावित लेन-देन के पक्ष ने एक शेयर खरीद समझौते को निष्पादित किया है। समापन तिथि पर एसपीपीएल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का उद्यम मूल्यांकन 1,556.5 करोड़ रुपये अनुमानित किया गया था।

पिछले साल ही खरीदे गए थे शेयर्स-

बता दें कि पिछले साल नवंबर में अदाणी पावर ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी सपोर्ट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी अदानीकोनेक्स प्राइवेट लिमिटेड को बेचने के लिए एक समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर किया था और कुछ महीनों के बाद ही इसकी बिक्री का निर्णय लिया गया था।

अदाणी पावर के गिरे शेयर-

इस खबर के आते ही अदाणी पावर के शेयरों की कीमत में गिरावट देखने को मिली। गुरुवार को कारोबार के अंत तक कंपनी के शेयरों में 1.30 फीसद की गिरावट देखने को मिली। अदाणी पावर BSE इंडेक्स पर 200.30 अंक के साथ बंद हुआ, जबकि शुरुआती कारोबार में इसके शेयरों की कीमत 201.70 रुपये प्रति शेयर थी। दिन के कारोबार के दौरान यह चढ़कर 211.40 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गया था।

इसके अलावा, हिंडनबर्ग रिसर्च के खुलासे के बाद गौतम अदाणी की संपत्ति में भी कमी देखी गई है। M3M हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट के अनुसार, अदाणी को पिछले साल की तुलना में हर हफ्ते 3,000 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिससे उनका कुल नेटवर्थ 60 प्रतिशत कम हो गया है। वर्तमान समय में अदाणी की कुल संपत्ति 53 बिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है।

वहीं, NSE और BSE ने कहा है कि वे अदाणी पावर को अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी उपाय ((ASM) ढांचे के तहत शामिल करेंगे। जानकारी के मुताबिक, अदाणी पावर को शॉर्ट-टर्म एएसएम फ्रेमवर्क स्टेज- I में शॉर्टलिस्ट किया गया है। 


अधिक बिज़नेस की खबरें