कुट्टू का आटा बेचने वाले दो दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज, पढ़े पूरी खबर
फाइल फोटो


कुट्टू का आटा खाने से बीमार हुए लोगों के मामले में मोदीनगर पुलिस ने दो दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित परिवार ने मामले में तहरीर दी थी। पुलिस ने दुकानदार विपिन को हिरासत में लिया है। दूसरा दुकानदार राजू अभी फरार है। उसकी भी पुलिस तलाश कर रही है।

कुछ दिनों पहला का है मामला

बता दे कि, बुधवार रात को नवरात्र व्रत में कुट्टू का आटा खाने से सौंदा, फिरोजपुर, उजैड़ा, पैंगा, अमराला, डबाना व शहर की हरमुखपुरी कालोनी में 70 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इन सभी को उल्टी दस्त की शिकायत हुई। आनन-फानन में कुछ को रात में तो कुछ लोगों को बृहस्पतिवार तड़के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दुकानदारों और सप्लायर के यहां कुट्टू के आटे के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया। दुकान से बरामद दो क्विंटल आटे को कब्जे में लेकर सील कर दिया। जांच में सामने आया है कि कुट्टू का आटा एक ही सप्लायर से सभी छोटे दुकानदार खरीदकर ले गए थे।

पीड़ितो से सीएमओ मिलने पहुंचे

अस्पताल पहुंचकर सीएमओ भवतोष शंखधर ने भी पूरी स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों से भी बात की। सीएमओ ने मुरादनगर, मोदीनगर, भोजपुर के चिकित्सकों की टीम को सक्रिय कर दिया। गांवों में भी टीम लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने गई। 

HDM ने दिए थे जांच के आदेश

उधर, इसकी जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी भी सक्रिय हो गए। एसडीएम शुभांगी शुक्ला ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को भी जांच करने के आदेश दिए। गों को थोड़ी भी समस्या थी उनको तत्काल एंबुलेंस से सीएचसी भिजवाया।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें