निर्देशक अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़ 24 मार्च को पहुंची सिनेमाघरों में ......
फाइल फोटो


निर्देशक अनुभव सिन्हा की फिल्म 'भीड़' 24 मार्च को सिनेमाघरों में पहुंची। 2020 में कोरोना वायरस पैनडेमिक की दस्तक के साथ लगे लॉकडाउन की कहानी को बेहद शानदार रिव्यूज मिले। ज्यादातर समीक्षकों ने फिल्मों को तीन से साढ़े तीन तक सितारों से नवाजा।

संजीदा, सामयिक और संवेदनशील विषय होने के बावजूद 'भीड़' को अपेक्षित ओपनिंग नहीं मिली, जबकि यह ऐसा मुद्दा है, जिससे बड़े पैमाने पर लोग इत्तेफाक रखते हैं। खुद निर्देशक अनुभव के जहन में यह सवाल कौंध रहा है और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए यह प्रश्न लोगों के सामने रखा है। 

सोशल मीडिया में लिखी पोस्ट

'भीड़' में राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, पंकज कपूर, आशुतोष राणा, दीया मिर्जा, आदित्य श्रीवास्तव समेत कई ऐसे कलाकार विभिन्न भूमिकाओं में हैं, जिन्हें अपनी अभिनय क्षमता के लिए जाना जाता है।

'भीड़' ने तमाम प्लस फैक्टर होते हुए भी सम्मानजनक ओपनिंग नहीं ली। शनिवार को भी फिल्म के कलेक्शंस में उल्लेखनीय उछाल नहीं आया, जिसके बाद अनुभव ने अपनी चिंता जाहिर की और लोगों से सिनेमाघरों में फिल्म देखने की अपील। 

सोशल मीडिया में उन्होंने लिखा- ''आखिरी बार एक फिल्म के लिये कब इतना सारा प्यार मिला था, याद नहीं। मेरा फोन बजना बंद नहीं होता दिन भर। आप ताकत हैं मेरी। इतने कमाल के और इतने सारे कमाल के रिव्यूज आखिरी बार कब मिले थे, याद नहीं। बॉक्स ऑफिस पर फिर भी वो कमाल नहीं दिखा अब तक, क्यों? मालूम नहीं। पर फिर भी बहुत-बहुत शुक्रिया इतने सारे प्यार और इतनी तारीफ के लिए। फिल्म सिनेमाघरों में आपके इंतजार में है। रिव्यूज पढ़िए। मन हो तो देख आइयेगा।''

अनुभव की इस पोस्ट पर कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ लोगों ने कहा कि जो तकलीफ लोग जीवन में झेल चुके हैं, उसे पर्दे पर नहीं देखना चाहते। जख्म हरे होते हैं। कुछ ने लिखा कि फिल्म अच्छी है या बुरी? यह बॉक्स ऑफिस तय नहीं करता। कुछ यूजर्स ने रमजान के कारण सिनेमाघरों में कम दर्शक पहुंचने को जिम्मेदार माना है।

ओपनिंग वीकेंड में 'भीड़' बेहाल

'भीड़' बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह असफल रही है। ओपनिंग वीकेंड में फिल्म 2 करोड़ का नेट कलेक्शन भी नहीं कर सकी है। पिछले कुछ सालों में अनुभव सिन्हा की यह सबसे खराब ओपनिंग फिल्म है। जानकार मानते हैं कि 'भीड़' बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की भीड़ में खो गयी। हॉलीवुड फिल्म 'जॉन विक 4' की रिलीज का भी इस पर असर पड़ा है। वहीं, रणबीर कपूर-श्रद्धा कपूर की 'तू झूठी मैं मक्कार' और रानी मुखर्जी की 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' भी दर्शकों को खींच रही हैं। 


अधिक मनोरंजन की खबरें