सांसदी जाने के बाद राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का दिया नोटिस, 30 दिन का मिला समय
राहुल गांधी


नई दिल्ली : लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी के सामने एक और मुसीबत खड़ी हो गई है. दरअसल, लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने राहुल को सरकारी बंगला खाली करने के लिए नोटिस थमाया है. जिसके बाद उन्हें 22 अप्रैल तक हर हाल में सरकारी बंगला खाली करना है. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी आवास में रहते हैं. राहुल गांधी को यह आवास किसी तरह एलॉट किया गया था.

यह कहता है नियम
नियम के अनुसार अगर कोई सांसद किसी कारण डिसक्वालीफाई हो जाता है तो वह सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं उठा सकता है. ऐसे में जब राहुल गांधी सांसद नहीं है तो उन्हें यह सरकारी आवास खाली करना पड़ेगा, इसके लिए उनके पास 30 दिन का समय है. इस फैसले पर टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के ऑफिस में संपर्क किया गया, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिला.

2005 से राहुल के पास था ये आवास
बता दें कि साल 2005 से लगातार राहुल गांधी के पास यह बंगला था. राहुल गांधी का बंगला लुटियंस दिल्ली में 12 तुगलक लेन में था. राहुल गांधी के जब पहली बार अमेठी से जब सांसद बने थे, उसी दौरान राहुल गांधी को तुगलक लेन वाला सरकारी बंगला अलॉट किया गया था.

कांग्रेस सांसद का हमला
वहीं, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने राहुल गांधी का सरकारी बंगला खाली कराए जाने को लेकर भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की सोच है जो राहुल गांधी के प्रति नफरत को दिखाता है. प्रमोद तिवारी ने कहा कि नोटिस मिलने के 30 दिन बाद तक भी अधिकारपूर्वक उस घर में रहा जा सकता है. 30 दिन के बाद भी मार्केट रेट के अनुसार रेंट देकर वहां रहा जा सकता है. लेकिन बीजेपी के लोग तानाशाही पर उतारू हो गए हैं. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...