बारिश के साथ पड़ सकते हैं ओले, दिल्ली में छाए रहेंगे बादल
फाइल फोटो


मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार से शनिवार तक उत्तर पश्चिमी, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में वर्षा, आंधी और ओलावृष्टि के एक नए दौर की भविष्यवाणी की है। बृहस्पतिवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में बरसात और आंधी की संभावना है।

वहीं, बंगाल और सिक्किम में शुक्रवार को और उत्तराखंड में एक अप्रैल को बारिश होने की बात कही गई है। अपने पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी कि वे पहले से ही काटी गई उपज को सुरक्षित स्थान पर रखें।

बुधवार शाम से ही छाए बादल

दूुसरी तरफ दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार शाम से ही बादल छा गए। कई हिस्सों में तेज हवा के साथ हल्की बरसात भी हुई। शाम साढ़े पांच से रात साढ़े आठ बजे के बीच सफदरजंग में 8.8 मिमी जबकि पालम में 0.4 मिमी दर्ज की गई। इसी दौरान सफदरजंग में हवा की रफ्तार 57 किमी प्रति जबकि पालम में 39 किमी प्रति घंटा रही। साथ ही गर्जन वाले बादल भी बने और बिजली भी चमकी।

गुरुवार को ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और कहीं कहीं हल्की बरसात भी होने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस रहनेका अनुमान है। इसके बाद शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। अच्छी बरसात हो सकती है जिससे अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...