शांति के साथ मनाएं रामनवमी का जुलूस- ममता बनर्जी
फाइल फोटो


देशभर में गुरुवार को रामनवमी का जश्न मनाया जा रहा है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शांति के साथ रामनवमी का जुलूस निकालने की अनुरोध किया। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। दरअसल, ममता बनर्जी केंद्र सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ दो दिवसीय धरने पर बैठी हुई हैं।

बकौल एजेंसी ममता बनर्जी ने रामनवमी का जुलूस निकालने वाले लोगों से अनुरोध किया कि शांति के साथ जुलूस निकालें। साथ ही उन्होंने मुस्लिम क्षेत्रों से बचने की नसीहत दी, क्योंकि रमजान का महीना चल रहा है।

शांति के साथ मनाएं रामनवमी का जुलूस

ममता बनर्जी ने कहा कि रामनवमी के मौके पर हिंसा फैलाने की कोशिश न करें, शांति के साथ जश्न मनाएं और उत्तेजित न हों। इसी बीच उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ भाजपा नेता कह रहे हैं कि वे जुलूस में तलवार और चाकू लेकर चलेंगे। मैं कहती हूं कि क्रिमिनल ऑफेंस एक अपराध है।

'एकसाथ भाजपा के खिलाफ लड़ने का अनुरोध

बीते दिनों ममता बनर्जी ने अपने रुख में बदलाव करते हुए सभी राजनीतिक दलों से अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ने का आग्रह किया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार रामनवमी के किसी जुलूस को नहीं रोकेंगी, लेकिन अगर इस दौरान किसी मुस्लिम के घर हमला हुआ, तो वह छोड़ेंगी नहीं।

दरअसल, ममता बनर्जी शहर के बीचों-बीच स्थित रेड रोड पर डॉ. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सामने टीएमसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार को रातभर धरने पर बैठी रहीं और गुरुवार को दूसरे दिन भी उनका धरना जारी रहा।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...