मप्र : इंदौर में मंदिर में कुएं की छत धंसी, 13 की मौत, बचाव कार्य जारी
बावड़ी में फंसे लोगों को बचाने का काम जारी


इंदौर : आज नवरात्रि के आखिरी दिन रामनवमी पर मध्य प्रदेश के इंदौर में हादसा हो गया है. यहां श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की बावड़ी (कुएं) पर बनी छत धंस जाने से उसमे 25 से ज्यादा लोग गिर गए हैं. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस हादसे में अब तक 19 लोगों का रेस्क्यू कर बचा लिया गया है. अभी रेस्क्यू जारी है. इसके अलावा बावड़ी (कुएं ) का पानी निकालने के लिए मोटर (पंप) का इस्तेमाल किया जा रहा है. हादसा स्नेह नगर के पास पटेल नगर में हुआ है.
 
राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर में बने बावड़ी में श्रद्धालुओं के  फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि बावड़ी में फंसे लोगों को बचाने का काम जारी है. जबकि बाहर निकाले गए लोगों को अस्पताल के लिए भेजा जा रहे है. सीएम चौहान हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर को फोन कर रेस्क्यू अभियान तेजी लेन के निर्देश दिए हैं.

बता दें घटना की जानकारी होते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य में जुट गया है. हालांकि, कुएं में पानी है, जिसके चलते बचाव कार्य में दिक्क्तें आ रही हैं. वहीं, किसी को भी मंदिर के आस पास जाने से मना कर दिया गया है. गौरतलब है कि हादसा होने के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाली टीम के साथ ही मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई है.

इस हादसे पर प्रधनमंत्री नरेंद्र  मोदी ने राज्य  के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दौरान हादसे बात की है और हरसाभाव मदद का भरोसा दिलाया है. गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुःख प्रकट किया है. उन्होंने ट्ववीट करते हुए लिखा-मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ हादसा अत्यंत दुःखद है. शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, NDRF भी शीघ्र ही घटनास्थल पर पहुंच रही है. ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़

अमेठी-रायबरेली सीट पर फंसा पेंच, प्रियंका नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव! राहुल गांधी क्या करेंगे 24 घंटे में हो जाएगा साफ़..

उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीटों रायबरेली और अमेठी पर राहुल और प्रियंका गाँधी के चुनाव ... ...