इस वजह से एक ही परिवार की चली गई जान, मृतकों में महिला और बच्चे भी शामिल
इसी घर में लगी आग


नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. दरअसल गुरुवार को एक परिवार मच्छर भगाने वाली क्वायल लगाकर सो रह था. इसी बीच कमरे में क्वायल से आग लग गई. जिसके चलते 4 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. वहीं दो लोगों के आग की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मौत के कारणों का जानने की कोशिश कर रही है.


बीती देर रात दमकल विभाग को सूचना मिली थी कि मजार वाला रोड शास्त्री पार्क स्थित एक मकान में आग लग गई है. सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया. दमकलकर्मियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग बुझने के बाद पुलिस के साथ मिलकर दमकलकर्मियों ने नौ लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाल कर तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। जबकि तीन लोगों का उपचार चल रहा है.

वहीं उत्तर-पूर्वी जिले के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि पुलिस को अस्पताल से पता चला कि एक ही परिवार के नौ लोग थे, जिनमें से 6 की मौत हो गई, जबकि 2 व्यक्तियों का इलाज किया जा रहा है. जबकि 22 वर्षीय युवक को डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी है. जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें चार पुरुष, एक महिला और एक डेढ़ साल का बच्चा शामिल है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें