सासाराम में हिंसा के बाद अमित शाह का दौरा रद्द, धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह


पटना : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द कर दिया गया है. 2 अप्रैल को अमित सासाराम आने वाले थे, लेकिन यहां रामनवमी में हुए बवाल के बाद धारा 144 लगा दी गई. इसी  अमित शाह ने अपना दौरा रद्द कर दिया है. गौरतलब है कि रामनवमी को यहां हिंसा,आगजनी और तोड़फोड़ के चलते बवाल काफी बढ़ गया है. इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार हमला बोला है और कार्यक्रम को नहीं होने देने पर सौतेले व्यवहार का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा सम्राट अशोक हमारे आराध्य हैं. हम लोगों ने बहुत उत्साह के साथ उनका कार्यक्रम निश्चित किया था लेकिन दुर्भाग्य है कि बिहार सरकार सुरक्षा देने में सक्षम नहीं है. जहां कार्यक्रम होना है, वहां 144 धारा लगा दिया गया. यही कारण है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सासाराम दौरा रद्द कर दिया, हालांकि 2 अप्रैल को उनका नवादा दौरा प्रस्तावित है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनसे बिहार नहीं संभल रहा है. पूरे राज्य में अराजक स्थिति बनी हुई है. सासाराम की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा है, लेकिन नवादा के हिसुआ में होने वाले अमित शाह के कार्यक्रम को पूर्ववत रखा गया है. इसके लिए शनिवार को ही अमित शाह पटना आएंगे और दो अप्रैल को वे नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

उल्लेखनीय है रामनवमी की रात रोहतास जिले के नगर थाना क्षेत्र के ग्राम मदार दरवाजा में रामनवमी जुलूस के दौरान दो समुदाय के बीच आपत्तिजनक शब्दों को लेकर विवाद हो गया था. अगले दिन 11.00 बजे ग्राम मदार दरवाजा में दोनों समुदायों के कतिपय असामाजिक तत्वों के बीच पथराव एवं आंशिक आगजनी की घटना हुई. मामले में अभी तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

उपद्रवियों ने बाइकों और  बस को फूंका
जानकारी के मुताबिक सासाराम के शाह जलाल पीर, सोना पट्टी, कादिर गंज और नवरत्न पीर जैसे इलाकों में हिंसा भड़कने के बाद उपद्रवियों ने कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. इसके अलावा कई बाइक और बसों को भी आग  कर दिया. इसके अलावा सासाराम की गोला बाजार, कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी और नवरत्न बाजार पूरी तरह से बंद हैं. पुलिस-प्रशासन का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...