टैग: #निकायचुनावसे ,#पहलेप्रशासन,#पुलिसविभाग,#फेरबदल, #तेज,
यूपी में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,यहां देखें पूरी लिस्ट
तबादले


निकाय चुनाव से पहले प्रशासन व पुलिस विभाग में फेरबदल भी तेज हो गया है। शासन ने वरिष्ठ आइपीएस अधकारियों में फेरबदल के बाद शनिवार को पांच आइएएस व नौ पीसीएस अधिकारियों के भी कार्यक्षेत्र बदले हैं।

दुर्गा शक्ति नागपाल को बांदा का डीएम बनाया गया है। जबकि आइएएस अधिकारी कृष्ण कुमार का पूर्व में हुआ तबादला रद किया गया है। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है। इससे पूर्व आइएएस व आइपीएस के अलावा पीसीएस व पीपीएस संवर्ग के अधिकारियों में और बदलाव की भी तैयारी है।

नए डीजी इंटेलीजेंस की तलाश

विशेषकर फील्ड में तैनात अधिकारियों को इधर से उधर किया जा सकता है। कार्यवाहक डीजीपी डा.डीएस चौहान के सेवानिवृत्त होने के बाद नए डीजी इंटेलीजेंस की भी तलाश है। इस महत्वपूर्ण पद पर जल्द नई तैनाती की जा सकती है। कई जिलों की भी कमान बदले जाने की चर्चाएं हैं। पुलिस विभाग में शुक्रवार रात तीन पुलिस उपाधीक्षक बदले गए थे।

शासन ने विशेष सचिव, खाद्य एवं रसद विभाग दिव्य प्रकाश गिरि को मुख्य सचिव का स्टाफ आफिसर नियुक्त किया है। प्रतीक्षारत चल रहीं 1999 बैच की आइएएस अधिकारी संयुक्ता समद्दार को आयुक्त, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इनके तबादले किए रद

विशेष सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा से सदस्य (न्यायिक), राजस्व परिषद प्रयागराज के पद पर स्थानान्तरणाधीन कृष्ण कुमार को सदस्य (न्यायिक), राजस्व परिषद प्रयागराज के पद पर किए गए तबादले को रद करते हुए विशेष सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा के ही पद पर बने रहने का आदेश हुआ है।

विशेष सचिव, संस्कृति विभाग आनन्द कुमार को सदस्य (न्यायिक), राजस्व परिषद प्रयागराज बनाया गया है। विशेष सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग दुर्गा शक्ति नागपाल काे जिलाधिकारी बांदा बनाया गया है।

खनन माफिया के विरुद्ध कार्रवाई कर बटोरी थीं सुर्खियां

दुर्गा शक्ति नागपाल को लंबे समय के बाद फील्ड पर तैनाती दी गई है। सपा शासनकाल में वर्ष 2013 में गौतमबुद्धनगर में एसडीएम सदर के पद पर तैनात रहने के दाैरान उन्होंने खनन माफिया के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर सुर्खियां बटोरी थीं। जबकि एक धार्मिक स्थल की दीवार गिराने के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया गया था। मामले के तूल पकड़ने पर उन्हें लगभग दो माह बाद बहाल कर दिया गया था।

इन पीपीएस अधिकारियों को नई तैनाती

नाम - नवीन तैनाती

गंभीर सिंह - एडीएम सिटी, गाजियाबाद

विपिन सिंह - एडीएम प्रशासन, गाजियाबाद

राकेश कुमार सिंह - एडीएम प्रशासन, रायबरेली

अमित कुमार - उपनिदेशक, पशुपालन निदेशालय

ऋतु सुुहास - अपर निदेशक, स्थानीय निकाय

शमशाद हुसैन - अपर आयुक्त, मेरठ मंडल

शैलेंद्र मिश्र - मुख्य राजस्व अधिकारी, सुलतानपुर

वीरेन्द्र - एडीएम भदाेही

राम प्रकाश - सिटी मजिस्ट्रेट, जालौन


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें