सरकार में बेरोजगारी बढ़ी है किसान की आय कम और अधिकारियों की ज्यादा हुई है - अखिलेश यादव
फाइल फोटो


सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि निकाय चुनाव में प्रदेश से गंदगी साफ हो जाएगी। अब तक जहां-जहां भाजपा के मेयर, चेयरमैन रहे हैं, वहां सबसे ज्यादा मच्छर हैं और डेंगू फैला है। जबकि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के लिए खुद झाड़ू उठाई और सफाई कर्मियों के पैर भी धोए, लेकिन इसका कोई असर भाजपाइयों पर नहीं दिखा।

लोकतंत्र को लूट लिया सरकार ने

सेंट जोसेफ वर्ल्ड स्कूल में रविवार को आयोजित पांचवे वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के बाद देर शाम सपा सुप्रीमो ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर उन्होंने तंज कसा। कहा कि अभी प्रदेश सरकार ने अपनी छटी मनाई है। जबकि प्रदेश की दुर्दशा हो रही है। उन्होंने सहकारिता चुनाव को लेकर भाजपा पर हमला बोला। कहा कि इस सरकार ने लोकतंत्र को लूट लिया है। जिला पंचायतों के कामों में बड़े-बड़े घोटाले हो रहे हैं, लेकिन कोई देखने सुनने वाला नहीं है।

भाजपा के सांसदों और विधायकों को मिल रही कम सजा

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के सांसदों और विधायकों के खिलाफ अदालतों में चल रहे मामलों में दो साल से कम की सजा दी जाती है, जबकि सपा के विधायक को दो साल से अधिक की सजा देकर सदस्यता रद की जा रही है।

कांग्रेस के बनाए कानून से रद हुई राहुल की सदस्यता

राहुल गांधी की सदस्यता के सवाल पर कहा कि उनकी सदस्यता कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाए गए कानून के तहत रद की गई है। अब देश में एक ही बहस छिड़ी हुई है कि दिल्ली की सरकार चलाने वाले अधिक पढ़े-लिखे हैं या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। अमेठी के आरिफ और सारस की दोस्ती को लेकर उन्होंने कहा कि एक घायल सारस का इलाज करके उससे दोस्ती करने वाले को ही प्रदेश सरकार ने नोटिस थमा दिया। अब तो कुत्ता-बिल्ली पालने वालों को भी ये सरकार नोटिस देगी।

दलालों की आय हुई दोगुनी

प्रदेश सरकार को झूठा बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार के मुखिया का कहना है कि प्रदेश में सिर्फ चार प्रतिशत ही बेरोजगार हैं, किसानों की आय दोगुनी हो चुकी है। जबकि ऐसा नहीं हुआ, बल्कि भाजपा के राज में थाने और तहसीलों में बैठने वाले दलालों की आय जरूर दोगुनी हुई है। प्रदेश में झूठे एनकाउंटर किए जा रहे हैं। उन्होंने वार्षिकोत्सव में बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना की।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें