हनुमान जयंती पर बनेंगे बिगड़े काम, तरक्की के लिए करें ये 5 सरल उपाय, बरसेगी बजरंगबली की कृपा
हनुमान जयंती


संकट मोचन हनुमान जी की गुरुवार (6 अप्रैल) को जयंती मनाई जाएगी. हिन्दू धर्म में हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व है. कहा जाता है कि सच्चे मन से अगर हनुमान जी की पूजा करने वाले की वह सारे संकट हर लेते हैं. वैसे अपने भक्तों पर उनका आशीर्वाद सदैव रहता है. हनुमान जी की कृपा से धन, विजय और आरोग्य मिलता है. 


ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को प्रसन्न कर लिया जाए तो व्यक्ति के जीवन में बड़े बदलाव और उसकी किस्मत चमक सकती है.. हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय भी बताए गए हैं. आइये जानते हैं हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के कुछ उपायों के बारे में.

1. करियर में सफलता पाने के लिए
यदि आप अपने करियर में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को सिंदूरी रंग का लंगोट अर्पित करें. माना जाता है ऐसा करने से आपके द्वारा किए गए कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी साथ ही भाग्य का साथ भी मिलेगा.

2. संकटों से छुटकारा पाने के लिए
यदि आप किसी प्रकार के संकट से घिरे हैं या फिर कोई भय हो तो ऐसे में हनुमान जयंती के दिन 21 बार हनुमान जी के बजरंग बाण का पाठ करें. मान्यता के अनुसार, बजरंग बाण के पाठ से संकट दूर होते हैं और हनुमान जी की कृपा भी प्राप्त होती है.

3. कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए
यदि आपको कई दिनों से लगातार अपने किए गए कार्यों में असफलताएं मिल रही हैं. भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो ऐसे में हनुमान जयंती के दिन विधि पूर्वक बजरंगबली की पूजा करें और उनको केसरिया बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं. हनुमान जी के समक्ष बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से जल्द ही आपके अच्छे दिन शुरू होंगे.

4. धन से जुड़ी समस्याओं के लिए
यदि आप भी संतान, करियर या फिर धन से जुड़ी किसी प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं तो हनुमान जयंती के दिन पूजा करते समय हनुमान बाहुक का कम से कम 5 बार पाठ करें. ऐसा करने से बजरंगबली का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपकी समस्याओं का हल भी होगा.

5. मनोकामना पूर्ति के लिए
यदि ऐसी कोई कामना है, जो बहुत दिनों से आपके मन में है और वह पूरी नहीं हो पा रही तो हनुमान जयंती के दिन गाय के घी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द पूरी होगी और सभी प्रकार के संकट और दोष मिट जाएंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक धर्म कर्म की खबरें