Ukraine Russia Conflict: पीएम मोदी से दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति करने का किया अनुरोध
फाइल फोटो


यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में जेलेंस्की ने पीएम मोदी से दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति करने का अनुरोध किया है।

जेलेंस्की ने लिखा PM मोदी को लिखा पत्र

बता दें कि यूक्रेन के प्रथम उप विदेश मंत्री एमीन दजापरोवा ने राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए लिखा गया एक पत्र भारत सरकार को सौंपा है, जिसमें दवाओं और चिकित्सा उपकरणों सहित अतिरिक्त मानवीय आपूर्ति का अनुरोध किया गया है।

मंत्री, जो 10 से 12 अप्रैल के बीच भारत की आधिकारिक यात्रा पर थे, ने मंगलवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित पत्र, विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को सौंपा। इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में दी गई है।

फॉरेन मेडिकल छात्रों को परीक्षा की मिलेगी अनुमति

भारतीय मेडिकल छात्रों के मुद्दे पर, झापरोवा ने उल्लेख किया कि यूक्रेन विदेशी मेडिकल छात्रों (foreign medical students) को अपने देश के अधिवास में एकीकृत राज्य योग्यता परीक्षा (Unified State Qualification Exam) देने की अनुमति देगा। विदेश मंत्रालय में सचिव (पश्चिम) संजय वर्मा (Secretary Sanjay Verma) के साथ मुलाकात के दौरान झापरोवा ने उन्हें यूक्रेन की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

यूक्रेन में पुनर्निर्माण भारतीय कंपनियों के लिए अवसर

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यूक्रेनी मंत्री ने यह भी प्रस्ताव दिया कि यूक्रेन में बुनियादी ढांचे का पुनर्निर्माण भारतीय कंपनियों के लिए एक अवसर हो सकता है।
विदेश मंत्रालय में सचिव (पश्चिम) संजय वर्मा (Secretary Sanjay Verma) के साथ मुलाकात के दौरान झापरोवा ने उन्हें यूक्रेन की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

यूक्रेन में पुनर्निर्माण भारतीय कंपनियों के लिए अवसर

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यूक्रेनी मंत्री ने यह भी प्रस्ताव दिया कि यूक्रेन में बुनियादी ढांचे का पुनर्निर्माण भारतीय कंपनियों के लिए एक अवसर हो सकता है।
लेखी के साथ यूक्रेन के मंत्री की बैठक के दौरान, इस बात पर सहमति बनी कि दोनों देशों के बीच अगला अंतर-सरकारी आयोग पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तिथि पर भारत में आयोजित किया जाएगा।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...