अतीक-अशरफ की हत्या मामले सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, 17 पुलिसकर्मी निलंबित, न्यायिक जांच के आदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : शनिवार को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए 17 पुलिसकर्मियों  निलंबित कर दिया है. इससे पहले शनिवार को इस घटना की खबर सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. बैठक में सीएम योगी ने न्यायिक जांच के आदेश दिये. 

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद को प्रयागराज भेज गया है. पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा प्रयागराज जिले में धारा 144 लागू करने के साथ ही जनपद की सीमाएं सील कर दी गई हैं.

इधर राज्य मुख्यालय लखनऊ से पुलिस महानिदेशक आरके विश्वकर्मा और स्पेशल पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था एवं अपराध प्रशांत कुमार को पूरे घटनाक्रम की गहनता से मॉनिटरिंग करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है. मुख्यमंत्री योगी ने यह भी निर्देश दिया है कि तत्काल तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया जाए, जो पूरे मामले की जांच करेगा.

दरअसल उमेश पाल की हत्याकांड में अतीक और अशरफ को प्रयागराज पुलिस ने न्यायालय से पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लिया था. आज दिन भर पूछताछ के बाद रात में पुलिस जब अतीक और अशरफ का स्वास्थ्य परीक्षण कराने अस्पताल लेकर गई तो वहीं तीन लोगों ने गोली मारकर दोनों भाइयों की हत्या कर दी. पुलिस ने हमलावरों को तत्काल मौके पर ही दबोच लिया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...