उत्तर प्रदेश जंगल राज की गिरफ्त में, पुलिस सुरक्षा में हत्या, सरकार की नाकामी : अखिलेश यादव
अखिलेश यादव


लखनऊ : अतीक अहमद और अशरफ की सरेराह हत्या होने के बाद यूपी की योगी सरकार पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश जंगल राज की गिरफ्त में फंस चुका है. यहां कानून और संविधान का शासन नहीं है. अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है, सड़कों पर खुलेआम हत्याऐं हो रही हैं. अपराधी बेखौफ हैं. अपराधियों को सत्ताधारी पार्टी का संरक्षण मिला हुआ है.

अखिलेश ने कहा कि मीडिया के सामने सुनियोजित तरीके से पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच हत्या, सरकार की नाकामी है. जब पुलिस सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसी की हत्या की जा सकती है तो आम जनता कितनी सुरक्षित है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने अराजकता का जो माहौल बनाया है, इससे जनता के बीच भय व्याप्त हो गया है.  ऐसा लगता है कि कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं बची है. लगता है सरकार की साख ही मिट्टी में मिल गई है. अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय में जिस उत्तर प्रदेश में विकास की बात होती थी उनमें मेट्रो, एक्सप्रेस-वे, आईटी सिटी, लैपटॉप की बातें होती थी उस उत्तर प्रदेश में अब अपराध, अपराधियों, गन और पिस्टल की चर्चा होती है.

अखिलेश यादव ने कहा कि आज 25 करोड़ जनता की सुरक्षा और उत्तर प्रदेश के भविष्य को लेकर चिंता हैं. भाजपा ने नफरत फैलाकर समाज को डरा दिया है. आने वाले समय में भाजपा सरकार को यह भारी पड़ेगा. इन सबके लिए मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच पायेंगे. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश भाजपा के सत्ता में आने के बाद योजनाबद्ध तरीके से सत्ता संरक्षण में हत्यायें हो रही हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें